दिवाली पर रात्रि गश्त के दावे के बीच छह जगहों पर चोरी

दिवाली पर रात्रि गश्त के दावे के बीच छह जगहों पर चोरी

nagendra singh rathore | Publish: Nov, 10 2018 10:46:48 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 10:46:49 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

वाडज, नवरंगपुरा, अमराईवाड़ी, वेजलपुर में चोरों ने मनाई दिवाली,
परिजन दिवाली करने घर या बाहर घूमने गए तो किया हाथ साफ

अहमदाबाद. दिवाली के दौरान मकान को ताला लगाकर अपने गांव में दिवाली मनाने या फिर शहर से बाहर घूमने जाने वालों के मकानों की सुरक्षा के लिए शहर में 120 हॉक स्क्वॉड, 77 पीसीआर वैन और वांछित अपराधियों को पकडऩे के लिए क्राइम ब्रांचों की टीमों के सक्रिय रहने के बीच शहर में चोरी के छह मामले सामने आए हैं। इसमें वाडज थाने में तीन मकानों में चोरी की घटना सामने आई। जबकि नवरंगपुरा अमराईवाड़ी और वेजलपुर में भी चोरों ने दिवाली घूमने गए लोगों के इस मौके का फायदा उठाते हुए उनका घर साफ कर दिया।
वेजलपुर में यह घटना सोनल सिनेमा रोड पर शांतिनगर सोसायटी में रहने वाले राजेश मकवाणा के घर हुई। निजी कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट राजेशभाई दिवाली पर पांच नवंबर को अपने गांव भावनगर में परिवार के साथ दिवाली मनाने गए थे। शनिवार को वापस लौटने पर उनकी पत्नी ने रसोई की खिड़की की ग्रिल टूटी देखी। उसके बाद घर में जांच की तो पता चला कि घर से दो लाख की नकदी, सोने चांदी के आभूषण सहित तीन लाख ४० हजार का मुद्दामाल गायब है। दो लाख रुपए उन्होंने सेटेलाइट में मकान खरीदने के लिए बाना के लिए देने को रखे थे। जिसे चोर चोरी कर ले गए।
वहीं दूसरी घटना में नवरंगपुरा चोरों ने स्टेडियम रोड पर स्थित स्वस्तिक सोसायटी में रहने वाले डॉ. उमांक त्रिपाठी के घर को निशाना बनाया। दिवाली पर घूमने के लिए डॉक्टर उमांक परिवार के साथ छह नवंबर को जोधपुर गए थे। नौ नवंबर की दोपहर को वापस लौटे तो मकान के मुख्य दरवाजे का लॉक खोलना चाहा तो वो खुला नहीं। मंदिर वाले कमरे के दरवाजे से अंदर घुसे तो मकान के हॉक की खिड़की के सरिए तिरछे थे। सामान बिखरा पड़ा था। घर से देखा तो सवा लाख रुपए की नकदी सहित पौने दो लाख रुपए के आभूषण सहित का सामान चोरी हो गया था। शातिर चोर अंदर सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी चोरी कर ले गए।
तीसरी घटना अमराईवाड़ी जोगेश्वरीनगर में जागृतिनगर निवासी रुचितभाई पटेल के घर हुई। चोरों ने आठ नवंबर की शाम को उनके घर से चार एटीएम कार्ड सहित 66 हजार रुपए के सोने चांदी के आभूषण चोरी कर लिए।
वाडज थाना इलाके में चोरी की तीन घटनाएं हुईं। जिसमें एक घटना नवा वाडज श्रीनाथद्वारा सोसायटी में रहने वाले शिक्षक मितेश रावल के घर पांच से दस नवंबर के दौरान हुई। वे दिवाली मनाने के लिए अपने गांव साबरकांठा की तलोदतहसील में गए थे। इसी दौरान चोरों ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर से डेढ़ लाख रुपए की नकदी व सोने चांदी के आभूषण चोरी कर लिए थे। इसके अलावा चोरों ने पड़ोस में स्थित कृष्णनगर सोसायटी में रहने वाले मुकेश नायी के मकान में भी चोरी की, लेकिन वो बाहर होने के चलते कितने की चोरी हुई उसका पता नहीं चल पाया। इसके अलावा चोरों ने पास ही बस स्टैंड के समीप स्थित पटेल भुव नाम के विोद पंचाल के मकान में भी चोरी की।

Ad Block is Banned