scriptहवाई अड्डे पर बिछाई जाएंगी एक हजार कुर्सियां | Thousands of chairs to be fitted at Ahmedabad airport | Patrika News

हवाई अड्डे पर बिछाई जाएंगी एक हजार कुर्सियां

locationअहमदाबादPublished: Jan 09, 2018 10:42:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

यात्रियों को मिलेगी राहत

Ahmedabad airport
अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर एक हजार कुर्सियां बिछाई जाएंगी। अगले दो माह में ये कुर्सियां बिछाई जा सकती हैं। जब हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द होने या विलम्ब होने से यात्रियों की संख्या बढ़ जाती हैं तो उनको बैठने में दिक्कत होती है। नई कुर्सियों के बिछाए जाने के बाद यात्रियों को राहत मिलेगी।
अहमदाबाद हवाई अड्डे पर न सिर्फ विमानों की संख्या बढ़ी है बल्कि यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। कई बार तो हालात ऐसे हो जाते हैं कि यात्रियों की बैठने में दिक्कत होती है। मजबूरन कई यात्रियों को खड़े रहना पड़ता है। महिलाओं और बुजुर्गों को इससे खासी दिक्कत होती है।
यात्रियों की यह भी शिकायतें उठती रही हैं कि हवाई अड्डे के डोमेस्टिक टर्मिनल पर मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं। कई उड़ान विलम्ब से होने से यात्रियों की इंतजार करना पड़ता है, लेकिन वहां यात्रियों को मनोरंजन के लिए पर्याप्त मात्रा में टेलीविजन सुविधा तक नहीं है।
अहमदाबाद हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगल के मुताबिक विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से एक हजार नई कुर्सियों ऑर्डर दिया गया है। दो माह के भीतर कुर्सियांं बिछा दी जाएंगी।
अनुभूति कोच के साथ शताब्दी एक्सप्रेस से सफऱ
पश्चिम रेलवे ने एयरक्राफ्ट जैसी सुविधा वाले अनुभूति कोच अपनी रेल सेवा में जोड़ा है। अनुभूति कोच मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस में जोड़ा गया।
पश्चिम रेलवे ने 12 दिसम्बर, को एयरक्राफ्ट जैसी विशेषता वाले अत्याधुनिक ‘अनुभूति कोचÓ का अनावरण किया था। अब नए वर्ष के पहले सप्ताह में मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस के बेड़े में इस नए कोच जोड़े गए। यह एक अनुभूति कोच मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस में वर्तमान स्कीम वाले 18 कोचों के अतिरिक्त जोड़ा जाएगा। इस प्रकार इस ट्रेन में 19 डिब्बे हो गए। इस ट्रेन में आकर्षक डिजाइन वाले कोच हैं तो सीटों के सामने टेलीविजन भी हैं जहां यात्री मनोरंजन कार्यक्रम का लुत्फ उठा रहे हैं। ये कोच यात्रियों को लुभा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो