scriptमुख्य पाइप लाइन से ऑयल चोरी के तीनआरोपी गिरफ्तार | Three accused arrested, oil theft from main pipeline | Patrika News

मुख्य पाइप लाइन से ऑयल चोरी के तीनआरोपी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jun 29, 2020 09:50:41 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की…-13.40 लाख का ऑयल चोरी होने की करवाई गई थी शिकायत

मुख्य पाइप लाइन से ऑयल चोरी के तीनआरोपी गिरफ्तार

मुख्य पाइप लाइन से ऑयल चोरी के तीनआरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की मुख्य पाइपलाइन से करीब 67 हजार लीटर क्रूड ऑयल चोरी की करवाई गई शिकायत के बाद सोमवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
आईओसीएल की विरमगाम से वडोदरा स्थित रिफाइनरी की मुख्य पाइप लाइन में जेतलपुर स्थित एक खेत में जमीन खोदकर पाइपलाइन में छेद कर वाल्व की मदद से क्रूड ऑयल चोरी करने की शिकायत गत 8 मई को नारोल पुलिस थाने में करवाई गई थी। जिसके बाद इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। क्राइम ब्रांच के उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक आर.एस सुवेरा तथा एनआर ब्रह्मभट्ट की टीम मामले की जांच में जुटी हुई थी। इस दौरान पुलिस उप निरीक्षक वाइ.जी. गुर्जर की टीम ने सोमवार को चंडोला तालाव रोड निवासी मोहसिन रंगरेज (27) को ओढव क्षेत्र से गिरफ्तार किया तथा पुलिस उप निरीक्षक के.जी. चौधरी की टीम ने बारेजा निवासी जगदीश प्रजापति (42) तथा रतीलाल रावल को गिरफ्तार किया। आरोपियों से की गई पूछताछ में सामने आया है कि इन तीनों ने मिलकर वर्ष 2019 में पाइपलाइन में छेद कर ऑयल चोरी का षडयंत्र रचा था। जिसके लिए उन्होंने प्लॉट भी किराए से लिया था। कबूल किया है कि उन्होंने जेतलपुर के निकट पाइप लाइन से 60 से 70 हजार लीटर क्रूड ऑयल की चोरी की गई है। चार बार में चोरी किए गए इस ऑयल की कीमत 13.40 लाख रुपए बताई गई है। क्राइम ब्रांच मामले की तह तक जाने के प्रयास कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो