script

बैंक से धोखाधड़ी के मामले में तीन भाई गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Feb 27, 2018 11:23:48 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

साढ़े सात करोड़ का ऋण लेने के बाद नहीं भरे हफ्ते, अन्य दो पुलिस गिरफ्त से बाहर

Three brothers arrested
राजकोट. शहर में देना बैंक से ७ करोड़ ४७ लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस संबंध में क्राइम ब्रांच ने तीन भाइयों को गिरफ्तार किया है, जो कॉटन मिल के भागीदार थे। धोखाधड़ी के मामले में संलिप्त अन्य दो जने फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार राजकोट के मोरबी हाईवे के पास कागदडी गांव के पास स्थित पितृकृपा कॉटन इंडस्ट्रीज के नाम पर बैंक से ऋण लेने के बाद हफ्ता नहीं भरे, जिसके कारण मिल के भागीदार सेटेलाइट पार्क निवासी दिनेश लिंबासिया, उसके भाई व ८० फीट रोड पर शिवरंजनी पार्क निवासी भरत एवं कुवाडवा रोड निवासी हितेश लिंबासिया को गिरफ्तार किया है, जबकि राजकोट के कोठारिया रोड निवासी जेन्तीलाल लिंबासिया व कागदडी निवासी नागजी लिंबासिया फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
देना बैंक की रेसकोर्स शाखा के प्रबंधक राजुलभाई हाथी ने सोमवार रात को क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई प्राथमिकी में पांचों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। प्राथमिकी में बताया कि दिसम्बर २०१३ में पितृकृपा कॉटन इंडस्ट्रीज के साझीदारों ने देना बैंक से ६ करोड़ का सीसी ऋण एवं १.४७ करोड़ का टर्म ऋण लिया था। ऋण लेते समय लिखित में गारंटी दी गई थी कि नियमित उत्पादन करके समय पर हफ्ता भरे जाएंगे, लेकिन हफ्ता भरने की बजाय मिल मालिकों ने रुपए निजी उपयोग में खर्च कर दिए। बाद में पता चला कि उत्पादन बंद होने के बावजूद फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ऋण लिया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस प्रकरण में संलिप्त तीनों भाइयों दिनेश, भरत एवं हितेश को मिल से गिरफ्तार कर लिया।
देशी तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार
राजकोट. गोंडल रोड स्थित शापर-वेरावळ क्षेत्र से पुलिस ने देशी तमंचे के साथ युवक को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान वेरावळ निवासी सागर मेडा के रूप में हुई है।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आर. आर. सेल ने वेरावळ में मारुति पेट्रोल पंप के निकट से सागर को गिरफ्तार किया, जो मूलरूप से मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की राणपुर तहसील के खेडा तडवी फळिया गांव का रहने वाला है। वेरावळ में मजदूरी करने वाले सागर के पास से एक तमंचा बरामद किया है। इस संबंध में शापर-वेरावळ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो