विधानसभा अध्यक्षों की तीन दिवसीय परिषद 24 से केवडिय़ा में

 

संविधान के तीन मुख्य घटकों के सामंजस्य व समन्वय पर होगी चर्चा

विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने तैयारियों का जायजा लेने के बाद कहा

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 21 Nov 2020, 05:05 PM IST

वडोदरा. लोकसभा, राज्यसभा व 33 राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों की 80वीं परिषद का आयोजन नर्मदा जिले में केवडिय़ा स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के परिसर स्थित टेंट सिटी में आगामी 24 से 26 नवंबर तक होगा। गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने शनिवार को आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।
त्रिवेदी ने परिषद की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही परिषद से जुड़े विविध स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने के लिए अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। परिषद में 33 राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू मार्गदर्शन देंगे। राष्ट्रपति कोविंद इस परिषद का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंंत्री नरेन्द्र मोदी ऑनलाइन समापन भाषण देंगे।
त्रिवेदी ने परिषद के आयोजन के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी परिसर का चयन करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कार्यपालिका, विधायिका व न्यायपालिका सहित संविधान के तीन मुख्य घटकों के सामंजस्य व समन्वय पर परिषद में विविध सत्रों के दौरान चर्चा होगी। लोकसभा व राज्यसभा में विपक्ष के नेता, गुजरात के राज्यपाल, मुख्यमंत्री को भी परिषद में आमंत्रित किया गया है।
उन्होंने परिषद में हिस्सा लेने वाले मेहमानों के माध्यम से देश को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी व अन्य आकर्षणों की दर्शनीयता का संदेश देश को देने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। तैयारी की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में पर्यटन सचिव ममता वर्मा, नर्मदा निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, परिवहन आयुक्त राजेश मांजु, नर्मदा के जिला कलक्टर डी.ए. शाह सहित उच्च अधिकारी मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned