मेवाती गिरोह के तीन को पकड़ा

मेवाती गिरोह के तीन को पकड़ा

Mukesh Sharma | Publish: Dec, 07 2017 09:45:57 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

गुजरात राज्य के अलग अलग हाईवे से गुजरने वाले ट्रकों से सामान की लूट करने वाले मेवाती गिरोह के तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनके प

अहमदाबाद।गुजरात राज्य के अलग अलग हाईवे से गुजरने वाले ट्रकों से सामान की लूट करने वाले मेवाती गिरोह के तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक ट्रक से लूटे गए १२ लाख के प्लास्टिक दाने को बरामद किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी से राज्य में हुए लूट के सात मामले भी सुलझे हैं। गिरफ्तार आरोपियों में हरियाणा के मेवात क्षेत्र के नूंह जिले के पुनहाना गांव निवासी मोहम्मद शाहजाद मेव (४२), बूबलहेडी गांव निवासी मोहम्मद आरिफखान मेव (२६), मो. जुबेर मेव (३४) शामिल हैं।

आरोपियों को गौरी सिनेमा के पास बफिंग कारखाने से दबिश देकर पकड़ा है। बरामद प्लास्टिक दाना को १७ नवंबर को करजण ब्रिज से वडोदरा जाने वाले मार्ग से लूटा होने का आरोप कबूला है। आरोपियों ने इस दाने को लूटने में खालिद मेव, राजस्थान के फलौदी के रहने वाले हासम मेव और गुजरात गोधरा निवासी सलीम भटुक व ड्राइवर निजामखान के साथ मिलकर लूटने का आरोप कबूला है। आरोपी इससे पहले राजस्थान राज्य के किशनगढ़ थाने और श्रीनगर थाने व गुलाबपुरा थाने व बीकानेर थाने चित्तौडग़ढ़ व भीलवाड़ा थाने में गिरफ्तार हो चुके हैं।

लघुशंका के बहाने सिविल से फरार हुआ दोहरी हत्या का आरोपी

दिवाली की रात को आंबली-बोपल बीआरटीएस रोड पर लूट के लिए दोहरी हत्या को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार प्रसनजीत मंडल (२०) बुधवार को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाने पर वह लघुशंका करने के बहाने से जाप्ते के चकमा देकर फरार हो गया। चंद घंटों में ही कालूपुर रेलवे स्टेशन से धर दबोचा है।

आरोपी ने दिवाली की रात १९ अक्टूबर को शांता बंगलोज कंपाउंड वॉल के बीच कच्चे रास्ते पर मामा-भानेज भवर सिंह वेल सिंह सोलंकी (55) व जगन सिंह मगन सिंह चौहान (40) हत्या की हत्या कर दी थी। यह दोनों ही पहले नशे की हालत में होटल लैंड मार्क के पास नेचरल कॉर्नर सोसायटी वाले कच्चे रास्ते से गुजर रहे थे। प्रसनजीत भी पास ही स्थित साइट पर नाइट ड्यूटी कर रहा था। उसकी नजर इन दोनों पर पड़ी। प्रसनजीत को पैसों की जरूरत थी, जिससे उसने सोचा कि यह दोनों नशे की हालत में हैं।

रात के समय इलाके में कोई है भी नहीं, जिससे इन्हें लूटने पर यह दोनों कुछ कर नहीं पाएंगे और उसे पैसे भी मिल जाएंगे। इसके चलते उसने कंस्ट्रक्शन साइट से ही एक सरिया उठाया और इन दोनों के ऊपर मुंह व गले पर वार करके उनकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने इनके पास से पर्स, दो सौ रुपए और एक मोबाइल फोन लूट लिया। 20 अक्टूबर को दोनों के शव मिलने पर मृतक भवर सिंह के पुत्र मूलरूप से मध्यप्रदेश के धार जिले की बिल्दा तहसील के जांबली पिथनपुर गांव निवासी संतोष ने इस मामले में वस्त्रापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

Ad Block is Banned