जखौ के समीप से चरस के तीन पैकेट जब्त

इस वर्ष जब्त किए करीब 3 करोड़ रुपए की चरस के 202 पैकेट

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 26 Dec 2020, 10:47 PM IST

गांधीधाम. सीमावर्ती कच्छ जिले में जखौ के समीप शेखणपीर टापु से भारतीय तटरक्षक की टीम ने गश्त के दौरान चरस के तीन पैकेट जब्त किए हैं। इनके साथ ही इस वर्ष अब तक करीब 3 करोड़ रुपए की चरस के 202 पैकेट जब्त किए गए हैं।
सूत्रों के अनुसार जखौ स्थित भारतीय तटरक्षक की टीम ने गश्त के दौरान जखौ के समीप शेखरणपीर टापु से चरस के तीन पैकेट जब्त किए। इनका कुल वजन करीब 3 किलो और कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई गई है। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी ने जखौ के समीप टापु से चरस के 3 पैकेट जब्त होने की बात स्वीकार की है। उनके अनुसार वर्ष 2020 में अब तक करीब 3 करोड़ रुपए की चरस के 202 पैकेट जब्त किए गए हैं।
गौरतलब है कि पूर्व में भी कच्छ की समुद्री सीमा से चरस पहुंचाने का प्रयास किया गया था। उस समय ईरानी नागरिक चरस लेकर नाव से समुद्र में पहुंचे थे। उस समय पाकिस्तानी मरीन सिक्युरिटी एजेंसी की टीम ने ईरानी नागरिकों को पकड़ा था। ईरानी नागरिकों ने नाव में रखे चरस के पैकेटों को समुद्र में फेंक दिया था। इसकेे अलावा भी अनेक बार सुरक्षा एजेंसियों की ओर से ड्रग्स के सप्लायरों को पकड़ा गया, तब भी ड्रग्स को समुद्र में फेंक दिया गया। उन चरस के पैकेटों के साथ ही ड्रग्स के पैकेटों को कच्छ की समुद्री सीमा और क्रीक क्षेत्र से भारतीय तटरक्षक, पुलिस, मरीन पुलिस और सीमा सुरक्षा बल की टीमों ने जब्त किया है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned