scriptम्यूकोरमाइकोसिस से सौराष्ट्र के तीन मरीजों की मौत | Three Saurashtra patients of died of mucormycosis | Patrika News

म्यूकोरमाइकोसिस से सौराष्ट्र के तीन मरीजों की मौत

locationअहमदाबादPublished: May 14, 2021 11:13:38 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

दो ने राजकोट, एक ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में तोड़ा दम

राजकोट. जानलेवा साबित हो रहे म्यूकोरमाइकोसिस से सौराष्ट्र के तीन मरीजों की शुक्रवार को मौत हुई है। इनमें से दो ने राजकोट और एक ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में दम तोड़ा।
सूत्रों के अनुसार राजकोट जिले की उपलेटा तहसील के भायावदर गांव निवासी प्रफुल पटेल (48) को कोरोना से जंग जीतने के बाद और मोरबी जिले में हलवद निवासी एक बुजुर्ग मरीज को म्यूकोरमाइकोसिस से पीडि़त होने पर राजकोट के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया।
इनके अलावा सुरेन्द्रनगर जिले के पाटडी निवासी वाहन चालक अरजण दानाभाई ठाकोर (58) को कोरोना संक्रमित होने पर 10 दिन पहले पाटडी के कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर उसे अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती किया। वहां म्यूकोरमाइकोसिस होने पर उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। तीनों मरीजों ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया।
एक दिन पहले ही एम्स-नई दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा था कि देश में सबसे ज्यादा म्यूकोरमाइकोसिस के मामले राजकोट में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो