scriptसर्दी की दस्तक के साथ ऊनी कपड़ों की खरीदारी शुरू | Tibetan market starts in ahmedabad | Patrika News

सर्दी की दस्तक के साथ ऊनी कपड़ों की खरीदारी शुरू

locationअहमदाबादPublished: Nov 14, 2018 04:08:26 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

अहमदाबाद में नारणपुरा व रिवरफ्रंट पर लगा तिब्बती मार्केट

tibetan market in ahmedabad

tibetan market in ahmedabad

अहमदाबाद. दीपावली के बाद से ही अब सर्दी ने दस्तक दे दी है। दिन में भले ही धूप पड़ती है, लेकिन सुबह-शाम मौसम सर्द होने लगा है। ऐसे में लोग अब ऊनी कपड़ों को निकालने लगे हैं, तो कुछ लोग नए कपड़े खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। सर्दियों के मौसम में हर वर्ष की तरह इस बार शहर के दो स्थलों पर तिब्बती मार्केट लग गया है, लेकिन स्थल बदल दिए गए हैं।
इस बार शहर के नारणपुरा में अंकुर चार रास्ता के निकट जैन देरासर के सामने और गांधीब्रिज के पास रिवरफ्रंट पर मार्केट शुरू किया गया है। इससे पूर्व, अंकुर चार रास्ता के निकट व हेलमेट सर्किल के पास अहमदाबाद एजूकेशन सोसायटी मैदान के सामने स्थित ग्राउंड में लगता था, लेकिन इस बार अंकुर के साथ-साथ ग्राउंड की बजाय रिवरफ्रंट पर लगाया गया है।
तिबेटियन (तिब्बती) रेफ्यूजी स्वेटर बाजार के अध्यक्ष गोन्पो के पहली बार इस समय रिवरफ्रंट पर भी तिब्बती मार्केट लगाया गया है। यूं तो दोनों स्थलों पर ५ नवम्बर से ही खरीदारी शुरू हो गई थी, लेकिन दीपावली अवकाश के चलते फिलहाल ग्राहकी जितनी होनी चाहिए, उतनी नहीं हो रही है। आगामी दिनों में सर्दी बढऩे के साथ ही ग्राहकी अच्छी होने के आसार हैं।
गत वर्ष की तुलना में ४-५ फीसदी कीमत गिरी :
उन्होंने बताया कि गत वर्ष की तुलना में इस बार ऊनी कपड़ों की कीमत बढऩे की बजाय कम हुई हैं। पिछले चार-पांच वर्ष से बिजनेस कम चलने के कारण इस बार कीमतों में ४-५ प्रतिशत की कमी हुई है। रिवरफ्रंट पर बाजार लगने से लोगों को खरीदारी करने में ज्यादा सुविधा रहेगी।
मार्केट में बच्चों से लेकर बड़े, बुजुर्ग एवं महिलाओं के विभिन्न प्रकार की डिजाइनों के ऊनी कपड़ा उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए जर्सी, स्वेटर, सूट, स्पेशल जाकिट आदि हैं, जिनकी कीमत २२५ से ७ ०० रुपए तक है। इसी प्रकार युवक-युवतियों ऊनी कपड़ों की कीमत ३५० से लेकर १८०० रुपए तक हैं। इसके अलावा कम्बल, दस्ताने, मुफलर जैसे ऊनी वस्त्र भी बाजार में उपलब्ध हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो