scriptTight security on 31 december night in Ahmedabad city | नए साल के जश्न में होश खोना पड़ेगा महंगा, अहमदाबाद पुलिस ने की खास तैयारी | Patrika News

नए साल के जश्न में होश खोना पड़ेगा महंगा, अहमदाबाद पुलिस ने की खास तैयारी

locationअहमदाबादPublished: Dec 30, 2023 10:25:23 pm

नए साल के स्वागत के लिए जहां एक ओर लोगों ने तेैयारी की है वहीं शहर पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। पुलिस का शहर में ड्रंक एंड ड्राइव पर विशेष जोर रहने वाला है। नववर्ष को मद्देनजर रखते हुए रविवार शाम छह बजे से सीजी रोड बंद हो जाएगा। एसजी हाईवे, सिंधु भवन रोड, रिवरफ्रंट पर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। शहर में 17 जगहों पर न्यू ईयर पार्टी को मंजूरी दी गई है।

नए साल के जश्न में होश खोना पड़ेगा महंगा, अहमदाबाद पुलिस ने की खास तैयारी
नए साल के जश्न में होश खोना पड़ेगा महंगा, अहमदाबाद पुलिस ने की खास तैयारी

अहमदाबाद शहर में 31 दिसंबर की रात को नए साल के स्वागत के जश्न के जोश में होश खोना लोगों को महंगा पड़ सकता है। विशेषकर उन लोगों को जो इस दौरान शराब या किसी मादक पदार्थ का सेवन कर बाहर निकलने वाले हैं। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए शहर पुलिस जगह-जगह पर ब्रेथ एनालाइजर के साथ तैनात रहेगी। नशा कर वाहन चलाने वालों को पकड़ने पर पुलिस विशेष जोर दे रही है। इसके लिए खास अभियान छेड़ा गया है। ऐसे केस करने वाले पुलिसकर्मियों को दो सौ रुपए का इनाम देने की पुलिस आयुक्त ने घोषणा की है।

पहली बार पुलिस उपायुक्त के पास एफएसएल अधिकारी

शहर की पुलिस उपायुक्त (कंट्रोलरूम) कोमल व्यास ने बताया कि नए साल के जश्न के दौरान कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी शहर पुलिस तैनात रहेगी। सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। ब्रेथ एनालाइजर के साथ जगह जगह जांच की जा रही है। पहली बार शहर के प्रत्येक पुलिस उपायुक्त को एफएसएल अधिकारी सौंपे हैं। ये अधिकारी 31 दिसंबर की रात को नशीला व मादक पदार्थ पकड़े जाने पर तत्काल उसकी रिपोर्ट देंगे, जिससे त्वरित कार्रवाई होगी।

सीजी रोड शाम छह बजे से ही वाहनों के लिए बंद

नए साल के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग 31 दिसंबर की रात को शहर के सीजी रोड पर उमड़ते हैं। उसे देखते हुए हर साल की तरह इस साल भी शाम छह बजे से स्टेडियम पांच रास्ते से पंचवटी पांच रास्ते तक के मार्ग को सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। वाहन चालक बॉडीलाइन चार रास्ता, गिरीश कोल्डि्रंक्स सर्कल, स्वस्तिक चार रास्ता से सीजी रोड को पार कर सकेंगे। यहां पर भी सुरक्षा कर्मियों की अच्छी खासी तैनाती की जाएगी।

एसजी हाईवे, सिंधु भवन, रिवरफ्रंट पर रहेगी नजर

सरखेज गांधीनगर हाईवे, सिंधु भवन रोड, साबरमती रिवरफ्रंट पर भी बड़ी संख्या में लोग 31 दिसंबर की रात को परिवार के साथ निकलते हैं। इस दौरान ट्रैफिक की समस्या ना हो और कानून एवं व्यवस्था की परिस्थिति ना बिगड़े इसके लिए ट्रैफिक पुलिस और शहर पुलिस की टीमें तैनात रहेंगीं। पकवान चार रास्ते से साणंद चौराहे तक एसजी हाईवे व सर्विस रोड पर वाहन की पार्किंग पर रोक रहेगी। नेहरूनगर सर्कल से शिवरंजनी सर्कल और इस्कॉन सर्कल तक निजी बसों की पार्किंग पर भी रोक रहेगी।

शहर के होटल, क्लबों में 17 जगहों पर न्यू ईयर पार्टी की मंजूरी

शहर में इस साल शहर के 17 होटल, क्लबों में न्यू ईयर की कॉमर्शियल पार्टी की मंजूरी दी गई है। बीते साल 15 जगहों पर पार्टी को मंजूरी दी गई थी। इन जगहों पर भी शहर पुलिस की टीमें सादा वर्दी में नजर रखेंगीं। महिला पुलिस भी नजर रखेगी।

नए साल के स्वागत में सिर्फ 35 मिनट तक फोड़े जा सकेंगे पटाखे

शहर में नए साल पर लोग पटाखे फोड़कर, आतिशबाजी करते हैं। सुप्रीमकोर्ट के दिशा निर्देश को देखते हुए और शहर की आबोहवा ना बिगड़े उसे देखते हुए लोग 31 दिसंबर की रात 11.55 से मध्यरात्रि बाद 12.30 बजे तक ही पटाखे फोड़ सकेंगे। हॉस्पिटल, शैक्षणिक संस्थाओं, साइलेंट जोन में पटाखे नहीं फोड़े जा सकेंगे।उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसकी अधिसूचना जारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो