एचएसआरपी नंबर प्लेट फिट कराने की अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई

Uday Kumar Patel

Publish: Feb, 14 2018 10:54:35 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
एचएसआरपी नंबर प्लेट फिट कराने की अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई

पहले यह अवधि 15 फरवरी तक रखी गई थी

अहमदाबाद. हाई सिक्यूरिटी रजिस्टे्रशन प्लेट (एचएसआरपी) फिट कराने की अंतिम तारीख 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है। पहले यह अवधि 15 फरवरी तक रखी गई थी।

सडक़ परिवहन विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट और केन्द्र सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय ओर से वाहनों में एचएसआरपी नंबर प्लेट फिट कराने की अवधि 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है।
राज्य में सभी वाहनों में एचएसआरपी नंबर प्लेट फिट करने की अवधि 15 फरवरी तक रखी गई थी। 16 नवम्बर 2012 के बाद से पंजीकृत सभी वाहनों में एचएसआरपी नंबर प्लेट का होना जरूरी है। जानकारी के मुताबिक राज्य में एक करोड़ वाहनों में एचएसआरपी नंबर प्लेट फिट करने हैं, लेकिन अब तक करीब 7 लाख वाहनों में भी ऐसा किया जा चुका है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत राज्य सरकार ने सभी वाहनों में एचएसएनपी लगाने का परिपत्र जारी किया है। एचएसएनपी लगाने का काम एक एजेंसी को दिया गया। एक एजेंसी के पास काम का भार होने के कारण प्रत्येक वाहनों में एचएसएनपी लगाने में देरी की शिकायत मिली। इस कारण यह काम निजी डीलरों को सौंप दिया गया।

पुनर्निर्मित विधानसभा भवन का 19 को लोकार्पण

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने बुधवार शाम राज्यपाल ओ.पी.कोहली से मुलाकात की। इस दौरान रुपाणी ने राज्यपाल से 14वीं विधानसभा के पहले सत्र के उद्बोधन तथा पुननिर्मित विधानसभा भवन के उद्घाटन करने के लिए आमंत्रण दिया।
सामान्य तौर पर नई विधानसभा के गठन के पहले सत्र को राज्यपाल संबोधित करते हैं। विधानसभा के बजट सत्र के आरंभ के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन के बाद राज्यपाल का उद्बोधन होगा। राज्यपाल के उद्बोधन को लेकर कैबिनेट मंत्री व अधिकारियों की समिति को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। समिति की ओर से राज्यपाल के संबोधन को मंजूरी के लिए कैबिनेट में पेश किया गया था। कैबिनेट से इसे मंजूरी दी। इसे राज्यपाल को बताए जाने के बाद स्पीच व बजट की प्रिंटिंग कार्य भी सौंप दिया गया।

1
Ad Block is Banned