scriptसौराष्ट्र में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश | Torrential rain at many places in Saurashtra | Patrika News

सौराष्ट्र में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश

locationअहमदाबादPublished: Sep 27, 2021 10:53:58 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी के अनुरूप

सौराष्ट्र में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश

राजकोट शहर में बारिश

राजकोट. शहर व जिले सहित सौराष्ट्र में रविवार व सोमवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी के अनुरूप राजकोट शहर में बिजली की चमक व मेघ गर्जना के साथ सोमवार सवेरे बारिश शुरू हुई। इस कारण रास्तों पर पानी भर गया और ठंडक व्याप्त हो गई।
राजकोट शहर में अचानक मौसम पलटने के साथ ही सोमवार सवेरे से बारिश शुरू होने के बाद मूसलाधार बारिश हुई। शहर के याज्ञिक रोड, रेसकोर्स रिंग रोड, जामनगर रोड, बजरंगवाडी, एयरपोर्ट रोड, गांधीग्राम सहित मुख्य मार्गों पर बरसात का पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।
बारिश का वेग तेज होने के कारण कई लोगों को बस स्टॉप पर खड़े देखा गया। कई लोग सिर पर प्लास्टिक ढककर खड़े दिखाई दिए। कुछ साइकिल चालकों को भीगते देखा गया। बारिश के दौरान वाहनों पर सामान पहुंचाते लोग भी दिखे।
जिले के गोंडल में भी मेघ गर्जना व बिजली की चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने से विलिबलिटी घटने पर वाहन चालकों को लाइट लगाकर आवागमन करते देखा गया। गोंडल व कोटडा सांगाणी में 1-1 इंच बारिश हुई।
मोरबी शहर में एक इंच बरसात, बिजली आपूर्ति ठप : मोरबी जिला मुख्यालय पर सोमवार सवेरे बारिश का दौर शुरू हुआ। सावसर प्लॉट, शनाला रोड, नए बस स्टेंड, कलक्टर कार्यालय आदि क्षेत्रों में दोपहर तक दो घंटे में एक इंच बारिश हुई।
अनेक क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जिले की हलवद, टंकारा, वांकानेर तहसीलों में भी सोमवार को बारिश हुई।
अमरेली के राजुला में चार इंच बारिश
सौराष्ट्र के अमरेली जिले के राजुला शहर में सोमवार सवेरे मूसलाधार बारिश होने के चलते मात्र 4 घंटे में चार इंच बारिश होने के कारण रास्तों पर व निचले क्षेत्रों में पानी जमा हो गया।
राजुला के हिंडोरणा, छतडिया, कडियाली, खाखबाई, मोटा आगरिया, नवा आगरिया, जापोदर सहित आस-पास के गांवों और जिले के लाठी शहर, शेखपरिया, प्रतापगढ़, अकाला, रामपर, ताजपर सहित गांवों में भारी बारिश हुई।
लखतर में दो घंटे में पौने दो इंच बरसात
सुरेंद्रनगर जिले में भी सोमवार को अच्छी बारिश हुई। सवेरे 10 से दोपहर 12 बजे तक लखतर में दो घंटे में पौने दो इंच बरसात हुई। इसके अलावा बोटाद जिले के बरवाला में डेढ़ इंच बारिश हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो