scriptTourists की गुजरात के इन beach पर होगी रौनक | Tourist, Gujarat, beach festivals | Patrika News

Tourists की गुजरात के इन beach पर होगी रौनक

locationअहमदाबादPublished: Oct 20, 2019 08:31:08 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Tourist, Gujarat, beach festivals, Gujarat tourism, gujarat news, ahmedabad news today, beaches in gujarat, kutch runotsav, best beach in gujarat

Tourists की गुजरात के इन beach पर होगी रौनक

Tourists की गुजरात के इन beach पर होगी रौनक

अहमदाबाद. गुजरात पर्यटन निगम (Gujarat tourism corporation) की ओर से सोमवार से बीच फेस्टिवल (Beach festival) का आगाज होगा, जो 4 नवम्बर तक चलेगा। यह बीच फेस्टिवल माधवपुर, मांडवी (Kutch) और तीथल में ‘बीच फेस्टिवलÓ करेगा। बीच टूरिज्म (beach tourism) को विकसित करने के लिए पर्यटन निगम ने यह पहल की है, जहां विभिन्न खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र बनेंगे।
इन तीनों ही स्थलों पर 21 अक्टूबर को शाम 5.30 बजे बीच फेस्टिवल पर्यटकों के लिए खोला जाएगा। माधवपुर में राज्य के पर्यटन मंत्री जवाहर चावड़ा, मांडवी (कच्छ) में वासणभाई अहीर और तीथल में वन एवं आदिजाति विकास विभाग के राज्यमंत्री रमण पाटकर बीच फेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे।
दीपावली वैकेशन (diwali vacation) पर सैलानियों (tourist) को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से बीच फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। गुजरात के सभी बीचों पर अलग ही प्राकृतिक सौंदर्य देखने को मिलता है। बीच फेस्टिवल में पर्यटक के साथ आसपास के स्थलों को सर्किट बनाकर पर्यटन पैकेज बनाए जा सकेंगे। फेस्टिवल में आने वाले सैलानियों को माधपुर के आसपास सोमनाथ मंदिर (Somnath temple), पोरबंदर में कीर्ति मंदिर (kirti mandir) समेत स्थलों की सैर कराई जाएगी। वहीं मांडवी बीच के सैलानियों को कच्छ के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी। वहीं तीथल के आसपास दमण, पारसी का एकमात्र स्थल उदवाडा व अन्य स्थलों की सैर कराई जाएगी।
बीच फेस्टिवल में डांस, गरबा, अंत्याक्षरी, चित्रस्पद्र्धा, प्रश्नोत्तरी, क्लेमॉडलिंग (modeling) समेत स्पद्र्धाएं होंगी। वहीं एडवेंचर मेंं रुचि रखने वाले सैलानियों को वॉलीबॉल, रोप क्लाइम्बिंग, टायर क्लाइम्बिंग, झोर बिंग, रस्सी खेंच, कमांडो नेट, बीम बैलेसिंग, बर्मा ब्रिज, केमल राइडिंग, होर्स राइडिंग (Horse riding) भी शामिल हैं। सैलानी समुद्री किनारे पर पसंदीदा फोटो खींच सकेंगे और फोटो कोर्नर की भी व्यवस्था की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो