scriptब्याज की वसूली के लिए बनाया बंधक, आ गई पुलिस, दो गिरफ्तार | Trader Abducted, Two arrested in Ahmedabad | Patrika News

ब्याज की वसूली के लिए बनाया बंधक, आ गई पुलिस, दो गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Feb 20, 2019 11:13:37 pm

छह लाख के तीन माह बाद ब्याज सहित नौ लाख की वसूली,महिला सहित पांच के विरुद्ध माधवपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज

वैक्सीनेशन के लिए जा रही एंबुलेंस के ड्राइवर को 3 युवकों ने बनाया बंधक, पुलिस कर रही शिकायत का इंतजार

वैक्सीनेशन के लिए जा रही एंबुलेंस के ड्राइवर को 3 युवकों ने बनाया बंधक, पुलिस कर रही शिकायत का इंतजार

अहमदाबाद. शहर में सूदखोरों की दादागीरी का एक और मामला सामने आया है। ब्याज की वूसली के लिए दुपहिया वाहनों का व्यापार करने वाले व्यापारी को दूधेश्वर चार रास्ते के पास से अपहृत करने के बाद बंधक बनाकर रखने और पीटने का मामला सामने आया है। रिवरफ्रंट पर पिटाई करने के दौरान पुलिस के पहुंच जाने से व्यापारी अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट गया और दो आरोपी भी पकड़े गए। व्यापारी की शिकायत पर महिला सहित पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
सरसपुर निवासी फरीद अंसारी (३८) दूधेश्वर चार रास्ते पर स्थित कॉम्पलैक्स में नए और पुराने दुपहिया वाहनों की खरीदी और बिक्री का धंधा करता है। कुछ महीनों पहले उसकी पहचान उसके एक मित्र अस्लम चांद ने सलमान और उसकी सास अमीना से पहचान कराई थी। अमीना ने कहा कि यदि पैसों की जरूरत हो तो कहना। इस पर फरीद ने उससे छह लाख रुपए तीन महीने पहले लिए थे। तीन महीने बाद १० से १५ जनवरी २०१९ के दौरान सलमान और साहिद फरीद की दुकान पर आए और रुपयों की मांग की। रुपए नहीं होने के चलते फरीद ने थोड़ा समय मांगा तो आरोपियों ने तीन दिनों में छह लाख रुपए और तीन लाख रुपए का ब्याज मिलाकर नौ लाख रुपए की मांग की। फोन पर भी वसूली करते। इस बीच १८ फरवरी की दोपहर को चाकू दिखाकर सलमान, शाहिद और उसके साथ आए दो अन्य लोगों ने चाकू दिखाकर फरीद का ऑटो रिक्शा में जबरन बिठाते हुए अपहरण कर लिया। उसे लेकर वह कालूपुर भंडेरीपोल में अमीना के पास ले गए। वहां उसकी डंडा, बेल्ट व पाइप से पिटाई की। उसके बाद उसे जुहापुरा अंबर टावर स्थित अमीना के बहन के घर ले गए। वहां भी उसकी पिटाई की गई। दूसरे दिन 19 फरवरी की शाम सात बजे तक वहां रखा। इस बीच पैर में खून निकलने के चलते जुहापुरा के एक डॉक्टर सेदवाई दिलाई। फिर कार से उसे जमालपुर से सरखेज की ओर ले जा रहे थे। इस दौरान कार से नीचे उतारकर शाहिद और अबरार ने पिटाई करनी शुरू की। इसी दौरान पुलिस यहां आ पहुंची। पुलिस को फरीद ने आपबीती सुनाई और शाहिद व अबरार को गिरफ्तार कर लिया।
फरीद की शिकायत पर माधवपुरा पुलिस ने सलमान शेख, शाहिद शेख, अब्दुल शेख, अबरार शेख और अमीना के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो