'व्यापारियों के लिए 25 को लगेगा विशेष वैक्सीनेशन कैम्प'

traders, vaccination camp, corona pandemic, CM rupani, Gujarat news: राज्यभर में अब तक 3.1 करोड़ से ज्यादा का वैक्सीनेशन

By: Pushpendra Rajput

Published: 22 Jul 2021, 10:04 PM IST

गांधीनगर. कोरोना से व्यापारियों और सेवाभावी संस्थाओं के कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए राज्यभर में 25 जुलाई को विशेष वैक्सीनेशन कैम्प होगा। राज्यभर में अब तक 3.1 करोड़ से ज्यादा नागरिकों ने वैक्सीनेशन दिया। हररोज तीन लाख से ज्यादा नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन विशेष प्राथमिकता देने के लिए समयबद्ध आयोजन किया है। उप मुख्यमंंत्री नितिन पटेल ने यह घोषणा की। उन्होंने व्यापारियों, सेवाभावी संस्थाओं के कर्मचारियों से वैक्सीन कराने की अपील की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रभावी कार्य के चलते कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई। अब पिछले दो-तीन दिनों से 25 से कम मामले दर्ज हो रहे हैं। राज्य में नागरिकों के सहयोग से संक्रमण रोकने में सफलता मिली है। आगामी समय में भी नागरिकों ऐसा ही सहयोग देकर संयम दिखाएं और कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करें। सोशल डिस्टेसिंग रखें और मास्क पहनें तो निश्चित ही गुजरात को कोरोनामुक्त बना सकेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण का प्रमाण घट रहा है। ऐसे में रोजगार-धंधे पूर्ववत करने और छोटे से छोटे व्यापारियों रोजगार मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार ने कोरोना के दिशा-निर्देशों का सख्ती से अमल कराने के साथ-साथ कई राहत भी दी हैं। ऐसे हालात में व्यापारियों ने भी अच्छा सहयोग दिया है। वहीं छोटे व्यापारी भी इस वैक्सीनेशन कैम्प में ज्यादा से ज्यादा भाग लें और ग्राहकों और खुद को सुरक्षित बनाएं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 22 जुलाई तक 15 लाख 18 हजार 250 वैक्सीन डोज उपलब्ध कराए गए। राज्य में अब तक दो करोड़ 31 लाख 52 हजार व्यापारियों ने प्रथम डोज और 70 लाख 22 हजार 571 व्यक्तियों ने दूसरा डोज लिया है। अब तक 3 करोड एक लाख 74 हजार 789 वैक्सीन डोज लगाए जा चुके है। 18 से 45 वर्ष तक युवाओं को तीन करोड़ 9 लाख 63 हजार 589 नागरिकों को भारत सरकार के सहयोग से नि:शुल्क वैक्सीन लगाई गई हैं। वहीं 98 लाख 59 हजार 432 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाए जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों, होटल और सेवाभावी संस्थाओं के कर्मचारियों को गृह विभाग की अधिसूचना के मुताबिक 31 जुलाई तक वैक्सीन लगाना अनिवार्य था। इसके चलते ही 25 जुलाई रविवार को विशेष वैक्सीनेशन कैम्प होगा। इसके लिए 1800 केन्द्र बनाए गए हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned