अहमदाबाद. शहर में स्थित राज्य व केन्द्र सरकार की ऑफिसों में काम करने वाले बाबुओं व सरकारी कर्मचारियों को बुधवार के दिन सीट बेल्ट और हेलमेट पहने बिना वाहन चलाकर कार्यालय पहुंचना महंगा पड़ गया।
शहर ट्रैफिक पुलिस की ओर से सरकारी कर्मचारियों विशेषकर पुलिस कर्मचारी-एसपी कार्यालय, शाहीबाग पुलिस मुख्यालय, कलक्टर कार्यालय, बीएसएनएल, इसरो, बैंक ऑफ इंडिया कार्यालय के बाहर विशेष टीमें तैनात की गईं। इनमें काम करने वाले कर्मचारियों की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनका मौके पर ही चालान काटा गया।
शहर ट्रैफिक पश्चिम के उपायुक्त संजय खरात ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय, कलक्टर कार्यालय के बाहर भी कार्रवाई की गई। मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच यह संदेश पहुंचाना है कि यातायात नियम सभी के लिएक समान हैं। चाहे वह आम नागरिक हो या कोई अधिकारी। जो भी नियम तोड़ेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।
इसे तहत बुधवार को सुबह नौ बजे से लेकर 11 बजे के दौरान कार्रवाई की गई। इस दौरान कुल ६६४ लोगों के चालान काटे गए। ७१ हजार दंड वसूल किया गया। छह वाहनों को डिटेन किया गया है।


वाहन चालक को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने पीटा, वीडियो वायरल
यातायात नियमों की पालना कराने के दौरान इसरो के समीप तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों खुद भी कानून को हाथ में लेते दिखाई दिए।
बुधवार दोपहर होते होते सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी एक वाहन चालक को अपशब्द कहते हुए और पीटते हुए कैद हुए हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned