scriptGUJARAT VIDHANSABHA ELECTION 2022 आणंद जिले के 255 माइक्रो ऑब्जर्वरों को प्रशिक्षण |Training of 255 Micro Observers of Anand District | Patrika News
अहमदाबाद

GUJARAT VIDHANSABHA ELECTION 2022 आणंद जिले के 255 माइक्रो ऑब्जर्वरों को प्रशिक्षण

3 Photos
Updated: November 25, 2022 10:45:01 pm
1/3

आणंद. गुजरात विधानसभा चुनाव में आणंद जिले की 7 विधानसभा सीटों के लिए 5 दिसंबर को मतदान से पहले विविध संस्थाओं के 255 पदाधिकारियों को माइक्रो ऑब्जर्वरों के तौर पर प्रशिक्षण दिया गया। आणंद के डी.एन. हाई स्कूल में प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान जिले की सामान्य पर्यवेक्षक निधि निवेदिता ने पहली बार माइक्रो ऑब्जर्वर के पद पर नियुक्त अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला कलक्टर डी.एस. गढ़वी ने कहा कि वे इस बात पर गर्व करें कि उन्हें अपने दायित्वों और कर्तव्यों को पूरा करने के साथ-साथ इस लोकतांत्रिक अवसर में भाग लेने का अवसर मिला है। उन्होंने मतदान प्रक्रिया, सूक्ष्म मामलों और मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं का ध्यान रखने और मतदान के दिन सभी पर्यवेक्षकों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक सतर्कता बरतने के सुझाव दिए। जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर एवं पशुपालन उप निदेशक डॉ. स्नेहल पटेल ने पावर प्वाइंट प्रस्तुति से आवश्यक जानकारी दी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ललित पटेल ने प्रश्नों के उत्तर दिए और मतदान के दौरान कोई समस्या आने पर तत्काल संबंधित निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करने की सलाह दी।

2/3

बोटाद : जोनल अधिकारियों को दिया मतदाता जागरुकता का प्रशिक्षण : अहमदाबाद/राजकोट. बोटाद जिले की बोटाद विधानसभा सीट के 62 जोनल अधिकारियों व सहायक जोनल अधिकारियों को मतदाता जागरुकता का प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी सह कलक्टर बीजल शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 1 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर बोटाद के आर.के. कलथिया विद्या भवन में अधिकारियों को प्रशिक्षण व मार्गदर्शन दिया। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में कम मतदान वाले क्षेत्रों में अधिकतम मतदान के लिए सुचारू योजना बनाने के निर्देश भी दिए। सहायक निर्वाचन अधिकारी सह प्रांत अधिकारी दीपक सताणी, तहसीलदार मकवाणा, एन.आई. ब्रह्मभट्ट ने भी विचार व्यक्त किए।

3/3

बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान व्यवस्था के निर्देश : पालनपुर. बनासकांठा जिले के एक्सेसिबिलिटी ऑब्जर्वर जेनु देवन ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पालनपुर स्थित जिला सेवा सदन में बैठक के दौरान उन्होंने ऐसे मतदान केंद्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं, सहायक, व्हील चेयर, रेलिंग, वाहन आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश एवं मार्गदर्शन दिया। इसके अलावा दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों की जरूरतों के बारे में जानकारी लेकर मतदाताओं को मतदान पर्ची जारी करते समय सहानुभूति रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिला कलक्टर आनंद पटेल ने कहा कि बनासकांठा जिले में नौ विधानसभा क्षेत्र हैं और संख्या की दृष्टि से भी यह एक बड़ा जिला है। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को पर्यवेक्षक के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एच.के. गढ़वी व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बनासकांठा जिले में 21,387 कर्मचारी आज कल करेंगे मतदान : पालनपुर. गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत बनासकांठा जिले में 5 दिसंबर को मतदान होगा। जिले में चुनाव ड्यूटी में लगे कुल 21,387 अधिकारी और कर्मचारी शनिवार और 27 नवंबर को विभिन्न सुविधा केंद्रों पर मतदान करेंगे। जिले की 9 विधानसभा सीटों - वाव, थराद, धानेरा, दांता, वडगाम, पालनपुर, डीसा, दियोदर, कांकरेज के कुल 13,847 पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी और महिला मतदान अधिकारी और 2101 सर्विस वोटर व 5439 पुलिस कर्मचारी निर्धारित मतदान सुविधा केंद्रों पर बैलेट पेपर से मतदान कर सकेंगे।

साबरकांठा जिले में 351 बुजुर्ग व दिव्यांगों ने घर से किया मतदान : हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले में विधानसभा चुनाव के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी सह कलक्टर हितेश कोया के मार्गदर्शन में 351 बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान किया।
जिले के 379 दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने घर बैठे बैलेट पेपर से मतदान करने की इच्छा जताई थी। हिम्मतनगर विधानसभा क्षेत्र में 65 मतदाता पंजीकृत हैं, 22 गांवों में 3 टीमों ने 60 मतदाताओं से घर पर मतदान कराया। प्रांतीज विधानसभा क्षेत्र में 159 पंजीकृत मतदाताओं में से 9 टीमों ने 48 गांवों में 150 और ईडर विधानसभा क्षेत्र में 143 पंजीकृत मतदाताओं में से 15 टीमों के माध्यम से 54 गांवों में 141 सहित कुल 351 मतदाताओं से घर से बैलेट पेपर से मतदान करवाया गया। खेड़ब्रह्मा विधानसभा सीट के लिए ऐसे पंजीकृत 12 मतदाता 29 और 30 नवंबर को मतदान करेंगे।

अगली गैलरी
Gujarat: मां अर्बुदा की रजत जयंती महोत्सव पर शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु
next
loader
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.