scripttransport, gujarat, leads, index, PM gati shakti, master plan | बेहतर परिवहन के चलते गुजरात लीड्स इण्डेक्स में आगे: मुख्यमंत्री | Patrika News

बेहतर परिवहन के चलते गुजरात लीड्स इण्डेक्स में आगे: मुख्यमंत्री

transport, gujarat, leads, index, PM gati shakti, master plan: पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान को लेकर हुआ मंथन

अहमदाबाद

Published: November 26, 2021 08:33:39 pm

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्ष्यों को साकार करने के लिए गुजरात पुरजोरशोर से प्रतिबद्ध है। देश के ढांचागत विकास को अद्वितीय शक्ति एवं गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान दिया है। लोजिस्टिक क्षेत्र में अत्याधुनिक तकनीक को अपनाकर क्षमता बढऩे के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल शुक्रवार को गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में पीएम गतिशक्ति को लेकर जोनल कांफ्रेंस के उद्घाटन पर संबोधित कर रहे थे।
बेहतर परिवहन के चलते गुजरात लीड्स इण्डेक्स में आगे: मुख्यमंत्री
बेहतर परिवहन के चलते गुजरात लीड्स इण्डेक्स में आगे: मुख्यमंत्री
इस मौके पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, राज्य के बंदरगाह व जलमार्ग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एम.के. दास, मुख्यमंत्री की सचिव अवंतिका सिंह, फिक्की की को-चेयरपर्सन गीता गोरडिया, दीनदयाल पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय मेहता, समेत गणमान्य मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान के अनुरूप परिवहन ढांचागत, लोजिस्टिक सुविधा एवं परेशानीमुक्त परिवहन से गुजरात लीड्स इंडेक्स में आगे है। प्रधानमंत्री ने 21वीं सदी के अनुरूप ढांचागत विकास के लिए समावेशी और होलिस्टिक ग्रोथ का पी.एम. गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान दिया है। देश में 11 इंडस्ट्रीयल कोरिडोर का विकास, गांवों में फोर-जी नेटर्क, नेशनल हाईवे का दो लाख किलोमीटर का विस्तार, 220 नए एयरपोर्ट, हेलीकॉप्टर एवं वॉटर एयरो ड्रम का निर्माण, वर्ष 2025 तक देश में कार्गो की क्षमता 1759 टन तक ले जाने और 17 हजार किलोमीटर नई गैस पाइप लाइन बिछाने की योजना है, जो हमें नई दिशा देगा। गुजरात ने यह महत्व समझते हुए देश की पहली गुजरात इन्टीग्रेटेड लॉजिस्टिक एंडलॉजिस्टिक पार्क पॉलिसी 2021 बनाई है। मुख्यमंत्री ने गतिशक्ति मास्टर प्लान के तहत गुजरात में सभी स्टैक हॉल्डर्स को पूर्ण सहयोग और सहकार देने की विश्वास दिलाया है।
केन्द्रीय जहाजरानी व आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि पीएम गतिशक्ति के तहत इस आयोजन से पश्चिम के सभी राज्य एक मंच पर आए हैं। इसी तरह ही कश्मीर से कन्याकुमारी और अरुणाचल से गुजरात तक हर नागरिक को जुडना है और देश की शक्ति बढ़ाने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी है। विकास को गति देने के लिए टीम इंडिया बनकर काम करा है, जिसके कप्तान प्रधानमंत्री है। उन्होंने आगामी वाइब्रेन्ट समिट के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल व राज्य सरकार को शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर केन्द्रीय बंदरगाह व जल मार्ग राज्य मंत्री श्रीपाद नायक, मध्य प्रदेश के उद्योग नीति एवं पूंजी निवेश विभाग के मंत्री राज्यवद्र्धनसिंह दत्तीगांव, केन्द्रीय बंदरगाह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव संजय बंदोपाध्याय, केन्द्रीय वाणिज्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव अमृतलाल मीणा ने पीएम गतिशक्ति को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीAstro Tips : इन राशि वालों के रिश्ते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते, जानें ज्योतिष की नजर में क्या है इसका कारण?Sharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.