ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से व्यापारी परेशान

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 12 2017 09:25:19 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से व्यापारी परेशान

डबल टैक्स, ई-वे बिल, जीएसटी और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांस्पोर्ट कांग्रेस यूनियन के आदेश पर सोमवार से शुरू ट्रकों का हड़ताल

जामनगर।डबल टैक्स, ई-वे बिल, जीएसटी और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांस्पोर्ट कांग्रेस यूनियन के आदेश पर सोमवार से शुरू ट्रकों का हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहा। ट्रांसपोर्टरों ने दूसरे दिन भी व्यवसाय बंद रखकर विरोध दर्ज कराया। बुकिंग बंद होने से शहर के व्यापारी परेशान हैं। इससे पूर्व, सोमवार को ट्रांस्पोर्टेशन के अध्यक्ष धीरूभाई शाह ने कहा था कि बिना वजह ट्रांंसपोर्ट उद्योग को जीएसटी के दायरे में लिया गया है। इस प्रावधान के अनुसार ट्रांसपोर्टरों को पांच वर्ष तक बिल और रसीद संभालकर रखना होगा। इसमें कोई भूल हुई तो ट्रांसपोर्टरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा पासिंग के लिए उन्हें आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

पद्मावती फिल्म को लेकर क्षत्रिय समाज में रोष

रानी पद्मावती फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रानी पद्मावती के चरित्र को खराब बताए दिखाए जाने से क्षत्रिय समाज में रोष है। समस्त आणंद जिला क्षत्रिय समाज की ओर से मंगलवार को आणंद के निवासी कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। आणंद क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष सुनील सिंह परमार, विरेन्द्र चावडा सहित समाज के अग्रणियों ने कहा कि निर्माता, निर्देशक संजयलीला भंसाली की फिल्म में मुगल बादशाह अलाउदीन खीलजी की प्रेमिका के रूप में दिखाया गया है। वास्तव में महारानी ने अपनी इज्जत बचाने के लिए 16 हजार क्षत्राणियों के साथ जौहर दिखाया था।

आर्थिक तंगी के चलते नदी में कूदा

साबरमती क्षेत्र स्थित मोरारनगर सोसायटी निवासी एक व्यक्ति ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर सोमवार को नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। मोरारनगर सोसायटी में जवाहर चौक निवासी मुकेशकुमार नटवरलाल सोलंकी (४३) पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी से परेशान थे। जिससे त्रस्त होकर उसने सुभाषब्रिज के निकट रिवरफ्रंट के वॉक-वे से नदी में छलांग लगा ली।

रिक्शा में जबरन बिठाने के बाद महिला को लूटा

अहमदाबाद मिर्जापुर कोर्ट के निकट रहने वाली नूरजहां पठान (५५) सोमवार को शाहपुरा में राणीरूपमती मस्जिद के निकट थीं। उस समय रिक्शा में आए अज्ञात तीन जनों ने उसे रिक्शा में जबरन बिठा लिया। इन्कमटेक्स तक उससे नकदी समेत ३६ हजार रुपए के गहने लूट लिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned