कोरोना संक्रमण से बचाने को ट्रैवल एजेन्ट भी उतरे मैदान में

travel agents, corona pandemic, tourist, Gandhinagar news: 30 अप्रेल तक की कार्यालय नहीं खोलने की अपील

By: Pushpendra Rajput

Updated: 19 Apr 2021, 08:22 PM IST

गांधीनगर. गुजरातभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब ट्रैवल एजेन्ट भी मैदान में उतरे हैं। ट्रैवल एजेन्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ( टाफी) के बैनर तले अब ट्रैवल एजेन्ट्स ने अपने सभी कार्यालयों में 30 अप्रेल तक कामकाज बंद रखने की अपील की है।
एसोसिएसशन के चेयरमैन मनीष शर्मा और सेक्रेटरी अंकित बजाज ने अपील की है कि इस शताब्दी की सबसे खतरनाक महामारी कोरोना की भयावता बढ़ गई है। मौजूदा समय में अहमदाबाद समेत गुजरात के शहरों में कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ चुके हैं। शहरों के अस्पतालों में बेड नहीं है। एम्बुलेंस नहीं हैं। आगामी समय में कोरोना से बचने के लिए खुद को जागरूक होना होगा और निर्णय करना होगा।
उन्होंने ट्रैवल्स एजेन्ट से अपील की है कि ऐसे हालात में सभी लोग अपने कार्यालयों में एक -दो सप्ताह तक कामकाज बंद रखें ताकि कर्मचारियों में कोरोना का जोखिम घटाया जा सके। कोरोना महामारी से दूर रह सकें। उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए घरों में रहे और सुरक्षित रहें।

सबसे ज्यादा प्रभावित है ट्रैवल कारोबार

उन्होंने कहा कोरोना महामारी में यूं तो सभी कारोबार प्रभावित हुए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा ट्रैवल का कारोबार प्रभावित हुआ। पिछले डेढ़ साल कारोबार पूर्णत: ठप पड़ा है। हालांकि कोरोना के मामले घटने के बाद कुछ दिनों के लिए गोवा, उत्तराखंड, केरल और गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए सैलानियों की बुकिंग प्रारंभ हो गई थी, लेकिन अब फिर से कोरोना संक्रमण के मामले तीव्रता से बढ़ रहे हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned