निजी कोविड अस्पतालों में उपचार की दरें की कम

मनपा की ओर से रेफर किए जाने वाले मरीजों के लिए....

By: Omprakash Sharma

Updated: 16 Dec 2020, 09:43 PM IST

अहमदाबाद. शहर में डेजिग्नेटिड निजी कोविड अस्पतालों में महानगरपालिका कोटा में भर्ती किए जाने वाले कोरोना के मरीजों के उपचार की दरों में कमी की गई है। कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव कुमार गुप्ता (आईएएस) की अध्यक्षता एवं मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया है।
शहरके कोविड डेजिग्नेटिड अस्पतालों में मनपा कोटा के बेडों पर उपचार लेने वाले मरीजों के लिए यह दर बुधवार से लागू कर दी गई है। मनपा की ओर से रेफर किए जाने वाले मरीजों के लिए निजी अस्पतालों में आरक्षित बेड यदि खाली रहता है तो उसकी एवज में 720 रुपए प्रतिदिन चुकाए जाते थे। लेकिन यह दर बुधवार से 650 रुपए कर दी गई है। इसी तरह से यदि बेड पर मरीज आता है तो उसकी एवज में साढ़े चार हजार रुपए से यह दर 4050 रुपए कर दी गई है। पहले वेंटीलेटर के साथ आईसीयू बेड पर उपचार की दर 11250 रुपए प्रतिदिन थी जिसे अब 10100 रुपए कर दिया गया है। गौरतलब है कि निजी अस्पतालों में प्राइवेट कोटा की दरों में भी संशोधन किया गया है। हाल में प्राइवेट कोटा में वार्ड में मरीजों के उपचार के लिए प्रतिदिन की दरें 8100 रुपए निर्धारित की गई हैं। इसके अलावा एचडीयू में 11300 रुपए प्रतिदिन, वेंटीलेटर के बिना आईसीयू की प्रतिदिन की दर 16200 तथा वेंटीलेटर के साथ आईसीयू की दरें 19600 रुपए निर्धारित की गई हैं।
मनपा अधिकारियों ने अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन और अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर इन दरें में कमी की है। साथ ही आवश्यकता अनुसार निजी अस्पतालों को कोविड सेवा से मुक्त करने पर भी चर्चा की गई।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned