रखियाल से हिम्मतनगर के बीच दौड़ी ट्रायल ट्रेन

अहमदाबाद-उदयपुर के बीच आमान परिवर्तन

By: Pushpendra Rajput

Updated: 29 Mar 2019, 10:28 PM IST

अहमदाबाद/हिम्मतनगर. रखियाल से हिम्मतनगर के बीच शुक्रवार को आठ कोचों की ट्रायल रन दौड़ाई गई। आखिरकार दो वर्षों बाद साबरकांठा की जनता ने ट्रेन की सीटी सुनाई।
पिछले दो वर्षों से अहमदाबाद-उदयपुर के बीच आमान परिवर्तन का कार्य चल रहा है। रेल प्रशासन ने अलग-अलग कार्यों का ठेका दिया था, जिसके बाद अहमदाबाद से रखियाल और रखियाल से हिम्मतनगर के बीच आमान परिवर्तन शुरू किया था। शुक्रवार को हिम्मतनगर से रखियाल के बीच आठ कोचों के साथ ट्रेन दौड़ाई गई।
पश्चिम मंडल के रेल संरक्षा आयुक्त सुशील चन्द्रा ने अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस खंड पर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यात्री ट्रेनों के परिचालन के लिए सभी तकनीकी पहलुओं की बारीकी से जांच की।
हावड़ा-ओखा लिंक एक्सप्रेस रहेगी निरस्त
राजकोट. पश्चिम रेलवे राजकोट मंडल में राजकोट-हापा सेक्शन में विद्युतीकरण कार्य चल रहा है। इसके चलते ट्रेन संख्या 22905 ओखा-हावड़ा लिंक एक्सप्रेस को रविवार तक निरस्त रहेगी। रैक उपलब्ध नहीं होने के चलते हावड़ा से 30 मार्च तथा 2 अप्रैल, 2019 को छूटने वाली ट्रेन संख्या 22906 हावड़ा-ओखा लिंक एक्सप्रेस निरस्त की गई है। गौरतलब है कि ट्रेन संख्या 12906 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस अपने निर्धारित समयानुसार चलेगी। सिर्फ इस ट्रेन में हावड़ा-ओखा लिंक एक्सप्रेस के हावड़ा से लगने वाले बी-2, एस-8 तथा एस-9 कोच नहीं जुड़ेंगे। रेल प्रशासन ने अनुरोध किया है कि यात्री फेरबदल को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा प्रारम्भ करें ताकि किसी प्रकार कि असुविधा ना हो।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned