script

टीटीई को जान से मारने की धमकी

locationअहमदाबादPublished: Jul 23, 2018 11:00:10 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सीट नहीं दी तो फंसा दूंगा…
 

TTE threaten

टीटीई को जान से मारने की धमकी

अहमदाबाद. यहां से मुंबई जा रही सौराष्ट्र मेल में सीट नहीं देने पर टीटीई को एक व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर न सिर्फ जान से मारने बल्कि ट्रैप में फंसाने की धमकी दी। टीटीई ने आरोपी के खिलाफ मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया है।
अहमदाबाद के घोड़ासर में रहने वाले प्रफुल ओमप्रकाश कुमार (41) रेलवे में ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) हैं। रविवार रात अहमदाबाद से मुंबई जा रही ट्रेन संख्या 22946 सौराष्ट्र मेल में एस-1 से एस-3 कोच में उनकी ड्यूटी थी। टीटीई प्रफुल इन कोचों में यात्रियों की टिकट जांच कर रहे थे तभी एक यात्री उनके पास आया, जिसकी एस-4 में आरएसी में सीट थी। उस यात्री ने उनसे सीट देने की मांग की, लेकिन उनकी ड्यूटी एस-4 में नहीं होने से सीट देने से असमर्थता जताई। बाद में उस यात्री ने किसी व्यक्ति से टीटीई ् प्रफुल से बात कराई, जिसने अपना परिचय प्रकाश संघवी के तौर पर दी। बाद में वह टीटीई को रेल अधिकारियों की धौंस देते हुए देने का दबाव बनाया। यह भी आरोप है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने टीटीई से यह भी कहा कि वह अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन लेकर पहुंचेंगे तो उसे सबक सिखाएगा। बाद में घबराए टीटीई ने यात्री बी.डी. संघवी और प्रकाश संघवी के खिलाफ मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया।
उधर, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन ने मंडल सचिव एच.एस. पाल और संगठन मंत्री संजय सूर्यबली भी इस मुद्दे को रेल प्रशासन के समक्ष उठाया। उन्होंने रेल प्रशासन से रेलकर्मियों पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।
दिव्यांग रेलयात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी
भावनगर. भावनगर मंडल में दिव्यांग रेलयात्रियों के लिए 62 स्टेशनों पर सुविधाओं में बढ़ोतरी होने जा रही है। यह कार्य अंब्रेला वर्क के नाम से रेलवे मुख्यालय-चर्चगेट द्वारा स्वीकृत किया जा चुका है। भावनगरपरा के मंडल वाणिज्य प्रबंधक माशूक अहमद के अनुसार वेरावल, पोरबंदर, सोनगढ़ और मालिया हाटीना रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए अलग से टिकट खिड़की बनाई जाएगी। भावनगर टर्मिनस, वेरावल, जूनागढ़, पोरबंदर, बोटाद और गोंडल में नहाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सोनगढ़, धोला एवं मालिया हाटीना में ट्वायलेट और पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पोरबंदर में दिव्यांगों के लिए लिफ्ट की व्यवस्था की जाएगी। सभी स्टेशनों पर ब्रेल की सुविधा होगी। भावनगर टर्मिनस, वेरावल, जूनागढ़, पोरबंदर, बोटाद और गोंडल में दृष्टीहीन व्यक्ति के मार्गदर्शन की व्यवस्था होगी। दिव्यांगों के लिए गोंडल, मालिया हाटीना, धोला के साथ सभी ई और एफ कैटेगरी के स्टेशनों पर आवाजाही के लिए अलग से सुविधा बनाई जाएगी। गोंडल और मालिया हाटीना स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। दिव्यांग के लिए स्टेशनों पर साइनेज लगाए जाएंगे। 26 स्टेशनों पर बुकिंग ऑफिस तक पहुंचने के लिए रैंप बनाया जाएगा। 25 स्टेशनों पर प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए रैंप बनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो