हल्की गुणवत्ता का कोयला पहुंचाने के दो आरोपी गिरफ्तार

कच्छ जिले में कंडला बंदरगाह से जामनगर के सिक्का गांव स्थित सिमेंट कंपनी में हल्की गुणवत्ता का कोयला पहुंचाने के मामले में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 29 Oct 2020, 12:52 AM IST

जामनगर. कच्छ जिले में कंडला बंदरगाह से जामनगर के सिक्का गांव स्थित सिमेंट कंपनी में हल्की गुणवत्ता का कोयला पहुंचाने के मामले में सिक्का थाने की टीम ने दो ट्रक जब्त कर दोनों के चालक को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार इस संबंध में सिक् का थाने में मामला दर्ज कर थाने की टीम ने जांच शुरू की। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पोरबंदर जिले की राणावाव तहसील के आदित्याणा गांव निवासी ट्रक चालक वीराभाई मोरी व पोरबंदर जिले के बोरिया गांव निवासी ट्रक चालक लक्ष्मणभाई कोडियातर की ट्रकों में हल्की गुणवत्ता का कोयला कंपनी में पहुंचाने पर दोनों को गिरफ्तार कर ट्रक जब्त किए गए हैं।
जामनगर के सिक्का गांव स्थित सिमेंट कंपनी के इंजीनियर हरदेवसिंह चुडासमा ने सिक्का थाने में मामला दर्ज करवाया था। शिकायत के अनुसार कंपनी की ओर से स्विस सिंगापुर कंपनी से कोयला आयात कर कंडला बंदरगाह पर मंगवाया जाता है। कंडला बंदरगाह से कोयले को सिक्का तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग ट्रांसपोर्ट कंपनियों को ठेका दिया गया है।
हाल ही ठेके की कंपनी राजधानी ट्रांसपोर्ट के तीन ट्रकों से कुल 91.6 टन हल्की गुणवत्ता का कोयला पहुंचाया गया। कोयले पर बंधी तिरपाल उचित नहीं होने पर कोयले की हेराफेरी का पता लगने पर हरदेवसिंह ने जांच की। इसमें कोयला बदलकर हल्की गुणवत्ता का कोयला भरने का पता लगा। उसने दोनों ट्रक चालकों के विरुद्ध नामजद व एक अन्य ट्रक चालक के विरुद्ध सिक्का थाने में मामला दर्ज करवाया। धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पुलिस टीम ने जांच शुरू की थी।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned