हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार
राजकोट हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

Rajesh Bhatnagar | Publish: Jan, 01 2018 11:49:41 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

राजकोट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के एनएसयूआई के मनोनीत अध्यक्ष की हत्या का मामला

राजकोट. राजकोट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के निर्वाचित मंत्री व पिछले महीनों मनोनीत अध्यक्ष जयराजसिंह भूपतसिंह जाडेजा की पिछले दिनों की गई हत्या के आरोप में दो को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया।
सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा के निरीक्षक एच.एम. गढ़वी, गांधीग्राम पुलिस थाने के निरीक्षक एच.आर. भाटु सहित स्टॉफकर्मियों ने हत्या के बाद फरार हुए आरोपियों के निवास स्थान, आश्रय स्थल पर छापे मारे लेकिन पता नहीं लगा। इस बीच, मुखबिर की सूचना पर शहर पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत के निर्देशन में सरधार के समीप बस से अजयसिंह प्रद्युमनसिंह वाला व धनराजसिंह बलवीरसिंह जाडेजा को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू की है।
गौरतलब है कि रेलनगर निवासी व क्राइस्ट कॉलेज में द्वितीय वर्ष बी.कॉम. में अध्ययनरत व राजकोट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के एनएसयूआई के निर्वाचित मंत्री व मनोनीत अध्यक्ष जयराजसिंह भूपतसिंह जाडेजा अपने पिता को टिफिन देने पिछली 29 दिसंबर की दोपहर में स्कूटर पर जा रहा था। पुनीत नगर के समीप बाइक के टकराने पर अजयसिंह व धनराजसिंह ने झगड़ा किया और छुरे से वार किए। बचाव के दौरान जयराजसिंह के भाई ऋतुराजसिंह के हाथ पर भी चोट आई थी। गंभीर जख्मी जयराजसिंह की मौत हो गई थी। मालूम हो, जयराजसिंह एनएसयूआई के चुनाव में मंत्री निर्वाचित हुए और उन्हें महामंत्री का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया। विद्यार्थी नेता के तौर पर अच्छे कार्य के मद्देनजर कुछ समय पहले ही उन्हें राजकोट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। जयराजसिंह की हत्या के विरोध में युवक कांग्रेस व एनएसयूआई की अपील पर विद्यार्थी नेता राजदीपसिंह जाडेजा, धरम कांबलिया, आदित्यसिंह गोहिल, मुकुंद टांक, अमित पटेल, जय किशन सिंह झाला, नरेंद्र सोलंकी, हरपालसिंह जाडेजा, नितिन भंडेरी आदि शनिवार सवेरे से ही विविध कॉलेजों में घूमे। इन विद्यार्थी नेताओं की ओर से बंद की घोषणा में सहयोग देने की अपील के चलते विद्यार्थियों ने हड़ताल में सहयोग किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कॉलेजों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned