scriptविधानसभा में दो विधेयक पारित | Two bill passed in Gujarat assembly | Patrika News

विधानसभा में दो विधेयक पारित

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2018 11:22:53 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

गुजरात रकम ऋण लेने के संबंध में संशोधन विधेयक तथा गुजरात कृषि उत्पादन बाजार संशोधन विधेयक-2018 शामिल

Two bill passed in Gujarat assembly
गांधीनगर. राज्य विधानसभा में सोमवार को दो विधेयक पारित किए गए। इनमें गुजरात रकम ऋण लेने के संबंध में संशोधन विधेयक तथा गुजरात कृषि उत्पादन बाजार संशोधन विधेयक-2018 शामिल हैं।
सहकारिता राज्य मंत्री ईश्वर सिंह पटेल की ओर से पेश किए गए गुजरात रकम ऋण लेने के संबंध में संशोधन विधेयक कहा गया कि इस अधिनियम में कई प्रावधान का उचित तरीके से सुधार जरूरी है। इससे आदिवासी समाज के लोगों को होने वाली परेशानी दूर होगी।
संशोधित अधिनियम के तहत निजी रूप से ऋण लेने के लिए अब ग्राम पंचायत को सत्ता देने का प्रावधान किया गया है। यह विधेयक कांग्रेस विधायकों की सहमति से पारित किया गया।
सहकारिता राज्य मंत्री पटेल ने गुजरात कृषि उत्पादन बाजार सुधार विधेयक-2018 पेश करते हुए कहा कि राज्य की कृषि उत्पादन बाजार समिति को विभिन्न प्रकार के किसानों के हित में कार्यों के लिए लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं होगी।

धानाणी ने कहा, मंत्री को स्पष्ट जवाब देना चाहिए


विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी ने प्वाइंट ऑफ ऑर्डर उठाते हुए कहा कि मंत्रियों को स्पष्ट रूप से जवाब देना चाहिए। जमीन पर कब्जा करने के मुद्दे के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीधे सवाल का सीधा जवाब मिलना चाहिए। सटाक सवालों का सटाक जवाब दिया जाना चाहिए। शैलेष परमार ने कहा कि मंत्रियों का सवाल का पूरा जवाब देना चाहिए। इस अवसर पर कांग्रेस के सचेतक अमित चावडा ने नितिन पटेल से कहा कि मंत्री गलत बात करेंगे तो नहीं चलेगा।

मंत्री ने इमरान खेड़ावाला को कहा जमालभाई खाडिया

सहकारिता राज्य मंत्री ईश्वर सिंह पटेल गुजरात रकम के ऋण को लेकर संशोधन विधेयक पर विरोध पर चर्चा के दौरान जवाब देते समय सहकारिता राज्य मंत्री की जबान फिसल गई। उन्होंने अहमदाबाद शहर के जमालपुर खाडिया सीट से कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला को जमालभाई खाडिया कहा। इस पर सदन में विपक्षी कांग्रेस ने टिप्पणी करते हुए ठहाके भी लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो