scriptपानी की टंकी में डूबने से भाई-बहन की मौत | Two children dead in underground water tank | Patrika News

पानी की टंकी में डूबने से भाई-बहन की मौत

locationअहमदाबादPublished: Jan 21, 2018 10:31:15 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

तीसरा बच्चा भी टंकी की ओर जा रहा था, पड़ोसी ने बचाया

Odhav police station
अहमदाबाद. आदिनाथनगर स्थित यमुनापार्क सोसायटी में शनिवार दोपहर को पानी की अंडरग्राउंड टंकी में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। खेलने के दौरान अचानक ढाई वर्षीय भाई टंकी में गिर गया था, बहन उसे बचाने के लिए कूदी थी।
इस दंपत्ति का तीसरा आठ महीने का बालक भी इसी टंकी की ओर जा रहा था, लेकिन इस दौरान पड़ोसी की नजर पड़ गई, जिससे पड़ोसी ने दौड़कर उसे बचा लिया। इस दौरान इन बच्चों का पिता चंद्रदीप चौहान नौकरी पर गए थे, जबकि मां किसी काम के लिए पास ही २० फुट दूर निकली थी।
ओढव थाने के पीआई सी.बी.टंडेल ने बताया कि घटना दोपहर को हुई। ढाई वर्षीय बालक मंजीत उर्फ मगरू के पास ही बनी पानी की टंकी पर खेल रहा था। टंकी के ऊपर ढक्कन तो था, लेकिन वह ढक्कन के साथ ही अंदर गिर गया। उसे बचाने के लिए उसकी बड़ी बहन पांच वर्षीय आंचल भी टंकी में कूद गई। जिससे दोनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इस दंपत्ति का तीसरा बच्चा भी टंकी के पास ही जा रहा था, क्योंकि पिता नौकरी गए थे और मां प्रियंका बेन किसी काम से बाहर गई थी।
इसी दौरान यह हादसा हुआ, लेकिन पड़ोसी की नजर पड़ गई, जिससे उसने छोटे बच्चे को टंकी में जाते हुए बचा लिया। इस दौरान उसने देखा कि टंकी में दो बालक गिरे हैं। तत्काल दोनों को निकालकर निजी अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
मूलरूप से उत्तरप्रदेश के रहने वाला यह दंपत्ति इस मकान में किराए पर रहता है।
दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशानगृह भी पहुंच गए थे,लेकिन इस बीच अस्पताल से घटना का पता लगने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों की कस्टडी ली और उनका पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा गया है। रात हो जाने के चलते अब रविवार को ही पोस्टमार्टम होगा। फिलहाल इस मामले में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो