script

सुलभ शौचालय के गुम संचालक की हत्या के आरोप में दो कर्मचारी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Nov 25, 2018 12:32:20 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

अहमदाबाद में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बैठने से पहले पकड़ा

accused

सुलभ शौचालय के गुम संचालक की हत्या के आरोप में दो कर्मचारी गिरफ्तार

राजकोट. शहर के भगवतीपरा में शिवाजी चौक निवासी व सुलभ शौचालय के पांच दिन से गुम संचालक का शव शौचालय के बाथरूम से क्षत-विक्षत हालत में मिलने के बाद जांच के दौरान पुलिस ने शौचालय के दो कर्मचारियों को हत्या के आरोप में अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बैठने से पहले गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार शहर में सहकार नगर, सोरठियावाडी, शेठ हाईस्कूल के समीप स्थित सुलभ शौचालय के बाथरूम से संचालक प्रदीप राजेंद्र कुशवाह (21 वर्ष) का शव पिछली 20 नवंबर को मिला। प्रदीप की हत्या के बाद शौचालय के दो कर्मचारी राजीव नरेश मिश्रा व संबंधी धीरज रामनरेश झा गायब थे। दोनों पर हत्या करने की आशंका थी।
इस बीच, पुलिस को सूचना मिली कि वे दोनों आरोपी अहमदाबाद में कालूपुर स्थित रेलवे स्टेशन से बिहार जाने वाली ट्रेन से भागने के प्रयास में हैं। सूचना के आधार पर राजकोट पुलिस की अपराध शाखा की टीम शुक्रवार रात से अहमदाबाद के कालूपुर स्थित रेलवे स्टेशन पर निगरानी कर रहे थे। वहां से शनिवार सवेरे दोनों आरोपियों को ट्रेन में सवार होने से पहले गिरफ्तार किया गया है।
दोनों को राजकोट लाकर पूछताछ शुरू की गई। प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार राशि के मामले में झगड़े के दौरान प्रदीप का सिर दीवार से टकरा-टकराकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। शहर में भगवतीपरा स्थित शिवाजी चौक निवासी व शहर में चार सुलभ शौचालयों का संचालन करने के ठेकेदार राजेंद्र परशुराम कुशवाह की शिकायत पर राजीव मिश्रा व धीरज झा के विरुद्ध भक्तिनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।
शहर पुलिस की अपराध शाखा के निरीक्षक एच.एम. गढ़वी, उप निरीक्षक डी.पी. उनडकट ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शौचालय के संचालक बिहार के समस्तीपुर जिले के तीसवारा गांव निवासी राजीव उर्फ राजु नरेश मिश्रा व धीरज रामनरेश झा दिवाली के पहले प्रतिदिन 750 रुपए एकत्रित कर देते थे लेकिन दिवाली के बाद मात्र 500 रुपए प्रतिदिन एकत्रित होते थे।
इस कारण प्रतिदिन 250 रुपए के लिए मृतक प्रदीप ने पूछताछ की और झगड़ा होने पर धीरज के साथ मिलकर राजीव ने प्रदीप को बाथरूम में ले जाकर पिटाई की और सिर पकडक़र दीवार से टकरा-टकराकर उसे मौत के घाट उतारा। इसके बाद बाथरूम का दरवाजे पर बाहर से ताला लगाकर दोनों जने छत पर सो गए। इससे पहले, प्रदीप की बाइक को सूनसान स्थान पर छोड़ आए थे। अगले दिन वे दोनों भी प्रदीप को ढूंढऩे में शामिल हो गए। पिछली 18 नवंबर को वे राजकोट से अहमदाबाद पहुंचे और वहां से बिहार जाने की तैयारी में थे लेकिन अपराध शाखा के स्टॉफकर्मियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
शराब की महफिल मनाते आठ युवक गिरफ्तार, 4.92 लाख रुपए का सामान जब्त
गांधीधाम. कच्छ जिले की भुज तहसील के मानकुवा व मोचीराई के बीच स्थित एक खेत पर शराब की महफिल मनाते आठ युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 4.92 लाख रुपए का सामान जब्त किया है।
सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर मानकुवा पुलिस थाने के उप निरीक्षक जे.बी. राणा के निर्देशन में सहायक उप निरीक्षक तख्तसिंह वाघेला व स्टॉफकर्मियों ने मानकुवा व मोचीराई के बीच देवशी पटेल के खेत पर छापा मारा। मौके से खेत का मालिक फरार हो गया।
वहां से भुज तहसील के सुखपर गांव व मूल अबडासा तहसील के विंजाल निवासी हरपालसिंह विक्रमसिंह जाडेजा, भुज तहसील के सुखपर गांव निवासी देवेंद्र कल्याण बारोट, किशोर नारण पिंडोरिया, नितिन मनजी गोरसिया, भाविन जयंतीगर गोस्वामी, नखत्राणा तहसील के मंगवाणा गांव निवासी हिरेन मूलजी सोनी सहित आठ जनों को शराब की महफिल मनाते पकड़ा। आरोपियों के कब्जे से चार बोतल शराब, आठ मोबाइल फोन, दो दुपहिया वाहन, एक कार सहित 4.92 लाख रुपए का सामान जब्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो