scriptसक्करबाग चिडिय़ाघर में पैदा हुए दो शावक | Two lion born Sakkarbaug zoo, junagadh, norma, CCF D T vasavda, gir, G | Patrika News

सक्करबाग चिडिय़ाघर में पैदा हुए दो शावक

locationअहमदाबादPublished: Jun 24, 2021 09:08:47 pm

Two lion born Sakkarbaug zoo, junagadh, norma, CCF D T vasavda, gir, Gujarat -शेरनी और बच्चे दोनों स्वस्थ्य, चिकित्सक रख रहे हैं नजर

सक्करबाग चिडिय़ाघर में पैदा हुए दो शावक

सक्करबाग चिडिय़ाघर में पैदा हुए दो शावक

अहमदाबाद. एशियाई शेरों की एकमात्र शरणस्थली गुजरात में गुरुवार को एक अच्छी खबर सामने आई। जूनागढ़ जिले के सक्करबाग चिडिय़ाघर में एक शेरनी ने दो शावकों को जन्म दिया है। शेरनी और दोनों शावक का स्वास्थ्य बेहतर है। चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर भी रखे हुए है।
गिर अभ्यारण क्षेत्र के मुख्य वन संरक्षक डी टी वसावड़ा ने बताया कि सक्करबाग चिडिय़ाघर में दो शावकों को एक शेरनी ने जन्म दिया है। यह शेरनी बाबराकोट इलाके की है। जिस शेर के यह शावक हैं वह धारी क्षेत्र का है। मां और बच्चे दोनों स्वस्थ्य हैं। चिडिय़ाघर के प्राणी चिकित्सकों की टीम लगातार नजर रखे हुए है।
दो वर्षीय शेरनी की मौत

अहमदाबाद. गिर अभ्यारण क्षेत्र से गुरुवार को एक शेरनी की मौत की भी खबर सामने आई है।
शेरनी की आयु एक से दो साल है। उसे तीन दिन पहले ही 21 जून को गिर पश्चिम डिवीजन की विसावदर रेंज के राजापरा राउंड इलाके से बचाया गया था। उसे यहां सासण गिर स्थित लायन हॉस्पिटल लाया गया था, जहां उसका उपचार चल रहा था।
वन विभाग के अधिकारी के अनुसार गुरुवार सुबह उपचार के दौरान इस शेरनी ने दम तोड़ दिया। मौत की वजह नर्वस डिस ऑर्डर है। उसे पैरालिसिस की शिकायत थी और कमजोरी भी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो