84 लाख रुपए की लूट मामले में दो और आरोपियों को पकड़ा

राजकोट शहर में ज्वेलरी के शोरूम में वारदात के चार आरोपियों को पूर्व में किया था गिरफ्तार

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 11 May 2021, 10:53 PM IST

राजकोट. शहर के बी डिवीजन थाना क्षेत्र में स्थित ज्वेलरी के शोरूम में पिछली 26 अप्रेल को 84 लाख 46 हजार 900 रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में पुलिस टीम ने दो और आरोपियों को पकड़ा है।
सूत्रों के अनुसार पूर्व में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी और मुखबिर की सूचना पर शहर पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने उत्तर प्रदेश के आगरा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम की मदद से आगरा के जगनेर गांव से पुलिस टीमों को देखकर भाग रहे आरोपी मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के निवासी सतीष सिकरवार को पकड़ा।
उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर मूल उत्तर प्रदेश के मथुरा व हाल जगनेर गांव निवासी इसुव उर्फ टल्लो उर्फ यूसूफ कुरेशी को पकड़ा। सतीष ने अपने हिस्से का माल बेचने के लिए इसुव को दिया था। पुलिस टीमों ने इसुव के कब्जे से 12 लाख 87 हजार रुपए के सोने के जेवर, 76 हजार 500 रुपए के चांदी के जेवर, 10 हजार रुपए का एक देशी तमंचा बरामद किया है।
लूट की वारदात में शिकायतकर्ता के माल की पहचान कराने, पूछताछ करने के लिए बरामद माल के साथ राजकोट पुलिस की अपराध शाखा की टीम दोनों आरोपियों को लेकर यहां पहुंची है। इस कार्य में अपराध शाखा के निरीक्षक वी.के. गढ़वी, बी डिवीजन थाने के निरीक्षक एम.बी. एैसुरा, अपराध शाखा के उप निरीक्षक पी.ए. घाखड़ा, पी.बी. जेबलिया, एस.वी. साखरा, एम.वी. रबारी, यू.बी. जोगराणा, वी.जे. जाडेजा, बी डिवीजन थाने के उप निरीक्षक पी.बी. तराजिया, बी.बी. कोडियातर के अलावा पुलिस कर्मचारी शामिल थे।
लूट की वारदात के मात्र 15 दिन में आरोपियों और माल को चंबल के बीहड़ों से पकडऩे पर पुलिस महानिदेशक ने स्थानीय पुलिस टीम के कार्य की सराहना की है। गौरतलब है कि शहर के बी डिवीजन थाना क्षेत्र में चंपक नगर क्षेत्र स्थित शिव ज्वेलर्स नामक सोने-चांदी की ज्वेलरी के शोरूम में लूट को अंजाम दिया गया था। इस संबंध में बी डिवीजन थाने में मामला दर्ज करवाया गया था। मामले में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों अविनाश उर्फ फौजी सिकरवार, शुभम जाट को हरियाणा में रेवाड़ी से पलवल पहुंचने पर और बिकेश परमार व सुरेन्द्र जाट को हरियाणा में रेवाड़ी एक्सप्रेस-वे से पकड़ा था।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned