ईरानी गिरोह के दो और आरोपियों को दबोचा

ईरानी गिरोह के दो और आरोपियों को दबोचा

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 11 2018 10:32:44 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी चोरी, लूट जैसी वारदातों को दे रहे थे अंजाम

अहमदाबाद. शहर की वटवा जीआईडीसी पुलिस ने ईरानी गिरोह के दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ये ऐसे आरोपी हैं जिन्होंने महाराष्ट्र में लूट, मारपीट, चोरी जैसी दर्जनभर से अधिक वारदातों को अंजाम देने के बाद गुजरात में भी इस तरह की आपराधिक गतिविधियां को अंजाम दे रहे थे। इरानी गिरोह के एक आरोपी को गत पांच सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस के अनुसार गत पांच सितम्बर को आरोपी महाराष्ट्र के थाणे निवासी मुस्तकाअली शब्बीर अली हाजी शेरदिल जााफरी (३६) को गिरफ्तार किया गया था। यह आरोपी भी ईरानी गिरोह का बताया गया है। आरोपी से पूछताछ करने के बाद टेक्नीकल एनालिसिस की गई और पुलिस ने थाणे जिले के अटाली गांव निवासी व हाल में आणंद में रह रहे अलिया उर्फ उर्फ अली असर सैयद (३३) तथा थाणे जिले के सलूण गांव व हाल में नडियाद में रह रहे शकील रफीक पिंजारी (२८) को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से नकदी व लूट जैसी वारदातों में उपयोग की गईं बाइक व अन्य सामान को जब्त किया गया।
आरोपी अलिया ने कबूल किया है कि गुजरात में अहमदाबाद के शाहीबाग, निकोल पुलिस थाने तथा क्राइमब्रांच समेत दर्जनों से अधिक आपराधिक वारदातों को राज्य भर में अंजाम दिया गया। गिरोह बनाकर ये बैंकों के ग्राहकों से ठगी व लूटपाट भी करते थे। हीरा के व्यापारी के रूप में पहचान बनाकर ये आरोपी औद्योगिक इकाइयोंके समीप किराए के मकानों में रहते थे, जो आसपास रेकी करने के बाद वारदातों को अंजाम देते थे। लूट के अलावा चेनस्नेचिंग, चोरी व ठगी भी करते थे। आरोपी अलिया पर महाराष्ट्र के विविध भागों में २१ अपराध दर्ज हैं। वह गिरफ्तारी से बचाने के लिए वर्ष २०१४ में गुजरात में आ गया था। जिसके बाद उसने यहां भी इसी तरह की वारदातों को अंजाम देने की शुरूआत कर दी है।
दो को हमला कर लूटा
अहमदाबाद. शहर के नरोडा क्षेत्र में सूतर के कारखाने के निकट एक युवक एवं उसके बहनोई को हमला कर लूट लिया। इस संबंध में अज्ञात चार जनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।
पुलिसके अनुसार नरोडा जीआईडीसी में रणासण रेलवे क्रॉसिंग के निकट रहने वाले उदयसिंह जयरामसिंह राठौड़ व उनके बहनोई राहुल मुनीमसिंह सोमवार को नरोडा में सूतर के कारखाना के निकट थे। उस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार चार जनों ने वहां आकर उदयसिंह एवं उनके बहनोई पर हमला कर दिया। इसके बाद चारों जने उनसे पांच हजार की नकदी,दो एटीएम कार्ड व बाइक समेत सामान को लूट कर फरार हो गए। मामला नरोडा पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया है।

Ad Block is Banned