script2,21,220 रुपए के नकली नोट जब्तगी मामले में दो और गिरफ्तार | Two more arrested in fake currency notes of Rs 2,21,220 seized | Patrika News

2,21,220 रुपए के नकली नोट जब्तगी मामले में दो और गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2019 11:55:26 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

अब तक 6 गिरफ्तार

arrest

2,21,220 रुपए के नकली नोट जब्तगी मामले में दो और गिरफ्तार

राजकोट. अमरेली जिले के धारी टाऊन में लाइब्रेरी रोड पर कलाल वाड़ा में गश्त व वाहन जांच के दौरान पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीम ने एक वाहन से 2,21,220 रुपए के नकली नोट जब्तगी मामले में और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
अमरेली जिले के धारी टाऊन में लाइब्रेरी रोड पर कलाल वाड़ा में गश्त व वाहन जांच के दौरान पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीम ने एक वाहन से 2,21,220 रुपए के नकली नोट जब्त कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। रिमांड के दौरान मिली जानकारी के आधार पर दो आरोपियों जूनागढ़ जिले के वडाल प्रभातपुर गांव निवासी उमेशकुमार कांति सुवागिया व रमेश उर्फ दकु बावनजी झांपडिया को गिरफ्तार किया गया है।
सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर एलसीबी के प्रभारी निरीक्षक डी.के. वाघेला व टीम ने विसावदर की ओर से आ रही कार को रोककर तलाशी ली। कार से 2 हजार रुपए की दर के 53, 500 रुपए की दर के 97, 200 रुपए की दर के 212, 100 रुपए की दर के 240, 50 रुपए की दर के 6, 10 रुपए की दर के 2 सहित कुल 2,21,220 रुपए कीमत के 610 नकली नोट जब्त किए।
कार में सवार मूल जूनागढ़ जिले की मेंदरडा तहसील के दातराणा गांव व हाल जूनागढ़ में सनशाइन पैलेस स्थित विश्वकर्मा सोसायटी में मधुरम निवासी धर्मेंद्र प्रफुल्लचंद्र त्रिवेदी और मूल राजस्थान के डूंगरपुर जिले की आसपुर तहसील के उस्मानिया गांव व हाल जूनागढ़ में सनशाइन पैलेस स्थित विश्वकर्मा सोसायटी में मधुरम निवासी विक्रमसिंह केसरसिंह पवार को गिरफ्तार किया। दोनों को धारी थाने की टीम के हवाले किया गया। दोनों को न्यायालय में पेश करने पर पांच दिन का रिमांड मंजूर किया गया।
पूछताछ के दौरान दोनों ने नकली नोट तैयार करने का तरीका सिखाने वालों के बारे में जानकारी दी। इस आधार पर अमरेली जिला पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के उप निरीक्षक आर.के. करमटा व टीम ने जूनागढ़ जिले के प्रभातपुर निवासी व पढ़ाई करने वाले रविराज हंसराज मकवाणा व खेती करने वाले जतिन उर्फ जगो छगन डोबरिया को गिरफ्तार किया दोनों का 7 दिन का रिमांड मंजूर किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो