scriptगुजरात में पतंग की डोर के चलते दो और की मौत | Two more die due to kite string in Gujarat | Patrika News

गुजरात में पतंग की डोर के चलते दो और की मौत

locationअहमदाबादPublished: Jan 16, 2023 10:24:39 pm

Two more die due to kite string in Gujarat
-गांधीधाम में युवक तो भावनगर में बच्ची की गला कटने से मौत
-राज्य में डोर के चलते अब तक 11 की गई जान

गुजरात में पतंग की डोर के चलते दो और की मौत

गुजरात में पतंग की डोर के चलते दो और की मौत

 

Ahmedabad, गांधीधाम, राजकोट. गुजरात में पतंग की डोर के चलते दो और लोगों की मौत हो गई। गांधीधाम में जहां एक युवक की पतंग की डोर से गला कटने से जान चली गई वहीं दूसरी ओर भावनगर शहर में भी पतंग की डोर एक बच्ची के लिए जानलेवा साबित हुई। राज्य में अब तक पतंग की डोर के चलते मरने वालों की संख्या इन दो मौतों के साथ बढकऱ 11 पर पहुंच गई है। ज्यादातर मामलों में चाइनीज डोर के चलते ही जान जाने की बात सामने आई है।
कच्छ जिले के गांधीधाम के भारत नगर निवासी नरेंद्र उर्फ नानजी पमा वाघेला (20) उत्तरायण के दिन बाइक से भारत नगर के समीप से जा रहा था। उस समय पतंग की डोर से गले पर गंभीर जख्म होने गांधीधाम में प्राथमिक उपचार के बाद उसे राजकोट ले जाया जा रहा था। उस समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।
उधर भावनगर जिला मुख्यालय के समीप फुलसर निवासी एक बच्ची के गले में पतंग की डोर फंसने से बच्ची की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मूल निवासी व वर्तमान में फुलसर में रहकर वरतेज जीआईडीसी में काम करने वाले पुनीतकुमार यादव बाइक से ढाई साल की बच्ची कीर्ति (2.5 साल) के साथ घर से बाहर जा रहे थे। फुलसर में लाल टंकी के समीप पतंग की डोर बच्ची के गले में फंस गई। गंभीर जख्मी हालत में बच्ची को समीप केे अस्पताल ले जाया गया, वहां उसकी मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो