अहमदाबाद में दो और फायर स्टेशन कार्यरत

अहमदाबाद में दो और फायर स्टेशन कार्यरत

Omprakash Sharma | Publish: Aug, 12 2018 10:44:56 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

गोता में नए गार्डन का भी शिलान्यास

अहमदाबाद. महानगरपालिका की ओर से शहर में दो और फायर स्टेशन शनिवार को कार्यरत कर दिए गए। नए तैयार हुए फायर स्टेशनों में १९.५७ करोड़ रुपए की लागत आई है।
दक्षिण जोन के मणिनगर में फायर स्टेशन तथा फायर स्टाफ क्वाटर्स तैयार किए गए हैं। इनके पीछे ९.७८ करोड़ रुपए की लागत आई है। शनिवार को फायर स्टेशन एवं क्वाटर्स का महापौर बीजल पटेल ने लोकार्पण किया। इसके अलावा पश्चिम जोन के प्रहलादनगर में भी नया फायर स्टेशन और नए क्वाटर्स तैयार किए गए हैं। इनके पीछे ९.८१ करोड़ रुपए की लागत आई है। मणिनगर के बाद महापौर बीजल पटेल ने प्रहलादनगर पहुंचकर इसका लोकार्पण किया। पश्चिम जोन के आईसीबी क्लोरा के सामने शंकु बंगला के निकट नए गार्डन का शिलान्यास भी महापौर ने किया। गार्डन तैयार करने में लगभग एक करोड़ रुपए की लागत आने की संभावना है। शनिवार को आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रमों में महापौर के अलावा विधायक सुरेश पटेल, किशोरसिंह चौहाण, भूपेन्द्र पटेल, उप महापौर दिनेश मकवाणा एवं स्थायी समिति के अध्यक्ष अमूल भट्ट मौजूद रहे।
चांदखेड़ा-मोटेरा में दूर किए अतिक्रमण
अभियान का नौ वां दिन
अहमदाबाद. महानगरपालिका की ओर से शहर के मॉडल रोड समेत विविध मार्गों को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही। नौवें दिन चांदखेड़ा और मोटेरा स्टेडियम क्षेत्र में मनपा की टीम की सुरक्षा में एसआरपी के जवान भी रहे। शुक्रवार को शहर के विविध क्षेत्रों में हुई कार्रवाई के दौरान सबसे अधिक १६८४ अतिक्रमण पूर्व जोन से हटाए गए।
मनपा और शहर पुलिस की ओर से ट्रैफिक की समस्या के निराकरण के लिए कार्रवाई जारी रही। चांदखेड़ा और मोटेरा क्षेत्र में अतिक्रमण बड़ी संख्या में दुकानोंके आगे से शेड, ठेले, चबूतरे और अन्य सामान दूर किए गए। इससे पूर्व शुक्रवार को शहर के पूर्व जोन में चली कार्रवाई के दौरान एक ही दिन में १६८४ अतिक्रमण दूर किए। इनके अलावा मध्यजोन में ४९८, दक्षिण जोन में ४७४, उत्तरजोन में ३९१, पश्चिम जोन में ३८१, उत्तरजोन में ३९१ तथा नए पश्चिम जोन में १३३ समेत एक ही दिन में साढ़े तीन हजार से अधिक अतिक्रमण हटाए गए। पूर्व विस्तार के सरदार पटेल रिंग रोड स्थित दस्ताना सर्कल के आगे से भी अतिक्रमण हटाते वर्कत लगभग पौने दो लाख रुपए का जुर्माना भी किया गया। मोटेरा और चांदखेड़ा के अलावा मध्यजोन एस्टेट विभाग की ओर से शनिवार को भद्र, अपना बाजार, जिला पंचायत इमारत के आसपास एक बार फिर अतिक्रमण हटाए। मनपा को एसआरपी की दो टीम आवंटित की गईं हैं। शनिवार को एसआरपी के जवान सुरक्षा व्यवस्था में नजर आए।

Ad Block is Banned