scriptशराब हेराफेरी के ४० मामलों में वांछित दो नामी बुटलेगर गिरफ्तार | Two notorious bootaleggar nabbed Ahmedabad crime branch | Patrika News

शराब हेराफेरी के ४० मामलों में वांछित दो नामी बुटलेगर गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Feb 07, 2018 11:30:26 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

अडालज से जब्त दो करोड़ की शराब मंगाने वाले को भी क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

bootaleggar
अहमदाबाद. गुजरात में शराबबंदी होने के बावजूद भी कई वर्षों से गुजरात में विदेशी शराब और बीयर की खेप मंगाकर छोटे बुटलेगरों को उपलब्ध कराने वाले दो बुटलेगरों- सुनील दर्जी और चिराग पंचोली को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अडालज थाना इलाके में एक गोदाम से बरामद की गई करीब दो करोड़ रुपए की शराब के मामले में लिप्त संतोष सिंह चौहान और रूपेश सिंह चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया है।
क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त सी.एन.राजपूत ने बताया कि 32 वर्षीय चिराग उर्फ चिराग शेठ पंचोली (जैन) राजस्थान के उदयपुर जिले की खेरवाडा तहसील में महावीर कोलोनी का रहने वाला है वहीं सुनील दर्जी (३०) उदयपुर जिले की मावली तहसील के गंदोली गांव का निवासी है। दोनों कई सालों से हरियाणा और राजस्थान से शराब इकट्ठा करने के बाद गुजरात में विदेशी शराब और बीयर को भेजने के कई मामलों में वांछित थे।
गत वर्ष 11 मार्च को पीपलज रोज पर गणेश बस स्टैंड के पास एक गोदाम से बरामद ३० लाख रुपए की विदेशी शराब व बीयर के टीन के मामले में भी इन लोगों की लिप्तता प्रकाश में आई है।
जांच में सामने आया था कि दोनों ही आरोपियों ने राजस्थान के बींछीवाडा में एक गोदाम बनाया हुआ था। यह हरियाणा और राजस्थान से विदेशी शराब व बीयर के टीन को मंगवाते और इस गोदाम में रखते थे।
इसके बाद गुजरात के बुटलेगरों को इसी गोदाम पर बुलाकर छोटे वाहनों के जरिए एवं बड़ी खेप के मार्फत गुजरात भेजते थे। इनके विरुद्ध गुजरात और राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं। इसमें से चिराग पंचोली पहले अहमदाबाद शहर व राजस्थान पुलिस के हाथों पकड़ा जा चुका है जबकि सुनील दर्जी ४० मामलों में वांछित हैं। इनके गोदाम के बारे में पता चलने पर राजस्थान पुलिस ने दबिश दी थी, लेकिन आरोपियों को भनक लग जाने से यह दोनों वहां से फरार हो गए। दोनों के अहमदाबाद में होने की सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों को धर दबोचा।
इसके अलावा क्राइम ब्रांच की टीम ने अडालज से बरामद दो करोड रुपए की विदेशी शराब मंगाने के आरोप में वांछित सुनील चौहान को भी पकडऩे में सफलता पाई है। मोटेरा मैत्री एवन्यू-2 के एक मकान में विदेशी शराब होने की सूचना पर दबिश दी गई। यहां प्रदीप गुर्जर के मकान से शराब बरामद हुई। इसके अलावा अमराईवाडी निवासी बुटलेगर संतोष सिंह चौहान,मोटेरा में रहने वाले रूपेश चौधरी भी मिला। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। घर से डेढ़ लाख रुपए की विदेशी शराब और एक महंगी कार, तीन फोन बरामद किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो