Unique initiative : दो एनआरजी ने स्कूल को दिया १.१५ करोड़ का दान

Unique Initiative, NRG, Donate, School, Anand News, Ahmedabad News

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 27 Nov 2019, 04:33 PM IST

 आणंद. जिले की पेटलाद तहसील के पंडोरी गांव निवासी और वर्षों से अफ्रीका एवं अमरीका में रहने वाले दो प्रवासी गुजराती (एनआरजी) ने गांव के बच्चों को आधुनिक सुविधा सम्पन्न शैक्षणिक परिसर के निर्माण के लिए १.१५ करोड़ रुपए का दान दिया है। इस दान से प्राथमिक स्कूल का नया मकान बनाया जाएगा। स्कूल का सोमवार को शिलान्यास किया गया।


पंडोरी निवासी कांतिभाई परसोत्तम पटेल एवं दीपक गिरधर पटेल ६३ वर्ष पूर्व अफ्रीका में रहने लग गए। दोनों के पुत्र अमरीका में रहते हैं। पंडोरी में परिवार के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त कर विदेश में रहने लगे दोनों दाताओं ने अपनी माताओं की याद में १.१५ करोड़ रुपए में रेवाबा एंड गंगाबा प्राथमिक कुमार स्कूल का नवीन मकान बनाया जा रहा है।
आणंद की जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी निवेदिता चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में कांतिभाई पटेल, उनकी पत्नी ललिताबेन, नवनीत पटेल व उनकी पत्नी तरुणाबेन एवं परेश पटेल व पत्नी मनीषाबेन के हाथों शिलान्यास किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष चंदूभाई सोलंकी सहित अधिकारी, ग्रामीण व प्राचार्य उपस्थित रहे।


इससे पूर्व भी दोनों दाताओं की ओर से शिक्षा क्षेत्र में दान दिया गया था। पूर्व शिक्षक हसमुख प्रजापति ने बताया कि पंडोली में नए स्कूल के निर्माण के लिए दोनों दाताओं के पास प्रस्ताव रखा गया, जिसे दोनों ने स्वीकार कर लिया।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned