scriptइतिहास की प्रतिभाओं को उजागर करना पवित्र कार्य : दवे | Uncovering the genius of history is a sacred act : Dave | Patrika News

इतिहास की प्रतिभाओं को उजागर करना पवित्र कार्य : दवे

locationअहमदाबादPublished: Jun 22, 2021 11:08:00 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

वीर मोखडाजी की अश्वारूढ़ प्रतिमा का अनावरण, परशुराम पार्क का लोकार्पण

इतिहास की प्रतिभाओं को उजागर करना पवित्र कार्य : दवे

इतिहास की प्रतिभाओं को उजागर करना पवित्र कार्य : दवे

भावनगर. प्रदेश की महिला व बाल कल्याण, शिक्षा एवं यात्राधाम राज्यमंत्री विभावरीबेन दवे ने कहा कि इतिहास की प्रतिभाओं को उजागर करना इतिहास को रौशन करने का पवित्र और पुनर्जीवित करने का कार्य है। वे यहां वीर मोखडाजी सर्कल पर वीर मोखडाजी की अश्वारूढ़ प्रतिमा का अनावरण और सुभाष नगर क्षेत्र में परशुराम पार्क का लोकार्पण करने के बाद बोल रहीं थीं।
उन्होंने कहा कि परशुराम ने शस्त्र के साथ शास्त्र की विद्या भी दी थी, पार्क का उपयोग करने के साथ स्वच्छता रखने की भी लोगों से अपील की। उन्होंने जिम के साथ निर्मित पार्क के लिए आवश्यक साधनों के लिए प्रयास करने का आश्वासन भी दिया। भावनगर पश्चिम के विधायक जितू वाघाणी ने कहा कि वीर मोखडाजी की प्रतिमा से उनके कार्य लोगों के बीच जीवंत रहेंगे।
महापौर किर्तीबाला दाणीधारिया ने भावनगर को सर्कल और बगीचों का शहर बताते हुए कहा कि वीर मोखडाजी की वीरता से क्षेत्र की रक्षा हुई। भावनगर महानगर पालिका के भवन विभाग की ओर से स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत 26.48 लाख रुपए के खर्च से वीर मोखडाजी की अश्वारूढ़ प्रतिमा स्थापित की गई है। इसी प्रकार सुभाष नगर क्षेत्र में अमृत योजना के तहत 39 हजार वर्ग फीट क्षेत्र में 1.38 करोड़ रुपए के खर्च से परशुराम पार्क का निर्माण करवाया गया है।
पार्क में जिम के अलावा 4 गजेबो, पेविंग पाथ वे, वॉकिंग ट्रेक, बच्चों के लिए खेलने का स्थान आदि सुविधाएं हैं। उप महापौर कुणालकुमार शाह, भावनगर महानगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष धीरू धामेलिया, शहर भाजपा अध्यक्ष राजीवभाई, विरोध पक्ष के नेता भरत बुधेलिया आदि भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो