इस केन्द्रीय मंत्री ने की अपील. 2 अक्टूबर से प्लास्टिक का कचरा एकत्र करने के अभियान में जुड़ें

इस केन्द्रीय मंत्री ने की अपील.  2 अक्टूबर से प्लास्टिक का कचरा एकत्र करने के अभियान में जुड़ें

Uday Kumar Patel | Updated: 19 Aug 2019, 01:02:59 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-अहमदाबाद में प्लास्टिक कचरा व्यवस्थापन केन्द्र स्थापित की योजना है

 

अहमदाबाद. केन्द्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया ने प्लास्टिक के कारण बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्लास्टिक कचरे के उचित रूप से वर्गीकरण व रिसाइक्लिंग के निपटारे के लिए सरकार अहमदाबाद में प्लास्टिक कचरा व्यवस्थापन केन्द्र स्थापित की योजना है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाल किले की प्राचीर से प्लास्टिक के उपयोग को चिंता का हवाला दिया और कहा कि वे प्रधानमंत्री की ओर से लोगों से आगामी 2 अक्टूबर से प्लास्टिक का कचरा एकत्र करने के अभियान में जुडऩे की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भारत सरकार प्लास्टिक के रीसाइक्लिंग को लेकर जन आंदोलन करेगी।

राज्य के लिए अन्य घोषणाएं

केन्द्रीय मंत्री ने सिपेट के तहत विविध प्रोजेक्ट गुजरात में स्थापित किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा भावनगर में अक्टूबर महीने से सिपेट की ओर से स्किल डेवलपमेंट सेंटर शुरू किया जाएगा।
मांडविया ने दक्षिण गुजरात के आदिवासी विद्यार्थियों के लाभ के लिए वलसाड में 54 करोड़़ के खर्च से सिपेट प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किए जाने की घोषणा की। सिपेट की ओर से अहमदाबाद के पास के साणंद में डिप्लोमा कोर्स शुरू किया जाएगा।



 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned