वडोदरा रेल मंडल में अनूठा प्रयोग

वडोदरा रेल मंडल में अनूठा प्रयोग

Omprakash Sharma | Publish: Mar, 14 2018 10:20:50 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

यात्रियों को ट्यूटर पर मिलेगी जानकारी

वडोदरा. रेल यात्रियों को ट्वीटर पर अपटेड रखने के लिए क्यूआर कोड का प्रयोग भारतीय रेलवे में पहली बार पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल से किया जाने लगा है। यात्रियों के लिए इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है ।
वडोदरा के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि क्यूआर कोड को स्कैन करते ही यात्री वडोदरा मंडल सं संबंधित रेल सूचनाओं व जानकारियों से अपडेट रह सकेंगे। क्यूआर कोड के स्टीकर मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर लगे हुए हैं। वडोदरा मंडल रेल यात्रियों को बेहतर सेवा उपलब्ध करने के उद्देश्य से यह सेवा शुरू की गई है। रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं सरलता के लिए क्यूआर कोड बनाया गया है। जिसके माध्यम से ञ्ज2द्बह्लह्लद्गह्म्ञ्चष्ठक्ररूक्चक्रष्टङ्खक्र पर उपलब्ध जानकारी देख पाएंगे। इस सुविधा से रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को विविध योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सकेगी। दावा किया गया है कि भारतीय रेलवे में वडोदरा से पहली बार यह अनूठा प्रयोग किया जा रहा है। यह ट्वीटर यात्रियों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वडोदरा मंडल की विविध जानकारी इस ट्यूटर पर उपलब्ध रहेंगी।
रेलवे नर्सिंग प्रोफेशनल की कॉन्फ्रेंस १७ को
वडोदरा में होगी आयोजित
वडोदरा. भारतीय रेलवे नर्सिंग प्रोफेशनल के लिए दूसरी राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस शनिवार को वडोदरा में आयोजित होगी। इसमें बड़ी संख्या में नर्सिंग संस्थाएं विशेषज्ञ भाग लेंगे।
पश्चिम रेलवे वडोदरा के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना के अनुसार वडोदरा में शनिवार को पश्चिम रेलवे वडोदरा के मेडिकल विभाग में दूसरे राष्ट्रीय कन्टीन्युइंग नर्सिंग एजुकेशन प्रोग्राम एवं कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा। इस प्रोग्राम में देशभर के विविध जोन में मेट्रो वक्र्सशोप अस्पताल और स्थानीय नर्सिंग संस्थाएं तथा १५० से २०० नर्सिंग प्रोफेशनल भाग लेंगे। कॉन्फ्रेंस की थीम गैर संक्रमइस दौरान रेलवे हेल्थ सविर्सिस के महानिदेशक अनिल कुमार, भारतीय रेल के राष्ट्रीय एकेडमी महानिदेशक राजीव गुप्ता, पश्चिम रेलवे के प्रिन्सिपल चीफ मेडिकल डिरेक्टर डॉ. बीआर. धारेश्वर एवं रेलवे मैनेजर (वडोदरा) अमित कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे।

Ad Block is Banned