ऊंझा, तालाला सीटों पर उपचुनाव भी 23 अप्रेल को


-ऊंझा से कांग्रेस विधायक डॉ. आशाबेन पटेल ने दिया था इस्तीफा, वहीं तालाला के कांग्रेस विधायक भगवान बारड को सजा मिलने पर अयोग्य हो गए थे

By: Uday Kumar Patel

Published: 10 Mar 2019, 11:12 PM IST

 

अहमदाबाद. गुजरात में 23 अप्रेल को लोकसभा चुनाव के साथ-साथ दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी इसी दिन होंगे। इनमें मेहसाणा जिले की ऊंझा विधानसभा सीट और गिर सोमनाथ जिले में तालाला विधानसभा सीट पर चुनाव होंगे।
ऊंझा से कांग्रेस विधायक डॉ. आशाबेन पटेल ने गत महीने कांग्रेस के साथ-साथ विधायक पद से इस्तीफा दिया था वहीं इसी महीने तालाला विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक भगवानभाई बारड को 2 वर्ष 9 महीने की सजा मिलने पर उनकी विधायक की सदस्यता अयोग्य हो गई थी।
इसके बाद इन दोनों सीटों पर उपचुनाव होने थे। हालांकि जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार को पार्टी व विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया। इस तरह माणावदर सीट पर भी उपचुनाव होंगे।

दिसम्बर 2017 के विधानसभा चुनाव में पटेल ने भाजपा से ऊंझा सीट छीनकर कांग्रेस को दिलाई थी। डॉ. पटेल ने इस सीट पर लगातार पांच बार से जीत रहे भाजपा के वयोवृद्ध और कडवा पाटीदार नेता नारण लल्लू पटेल को हरा दिया था।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned