scriptUnlock 2.0: कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक के दौरान व्यापार-उद्योग-धंधे फिर से गतिशील | Unlock 2.0, CM Vijay Rupani, Gujarat | Patrika News

Unlock 2.0: कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक के दौरान व्यापार-उद्योग-धंधे फिर से गतिशील

locationअहमदाबादPublished: Jul 14, 2020 01:16:54 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Unlock 2.0, CM Vijay Rupani, Gujarat

Unlock 2.0: कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक के दौरान  व्यापार-उद्योग-धंधे फिर से गतिशील

Unlock 2.0: कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक के दौरान व्यापार-उद्योग-धंधे फिर से गतिशील

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक के दौरान नागरिकों के सहयोग से व्यापार-उद्योग-धंधे जैसी दैनिक गतिविधियां फिर से गतिशील हुई हैं। पिछले वर्ष जुलाई माह में उद्योगों की बिजली की खपत 207 मिलियन यूनिट थी, जो इस वर्ष जुलाई माह में भी उतनी ही है। इससे पता चलता है कि औद्योगिक इकाइयां फिर से पटरी पर आ गईं हैं।
मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि आपदा को अवसर में बदल कर कोरोना महामारी से उबरकर पहले से भी तेज रफ्तार से विकास के मार्ग पर बढ़ेगा।
रूपाणी ने कहा कि उद्योग, व्यापार और रोजगार को पुन: पटरी पर लाने के लिए डॉ. हसमुख अढिया समिति की सिफारिशों के आधार पर केवल पांच दिनों में 14 हजार करोड़ रुपए का पैकेज घोषित कर इस सरकार ने गुजरात को औद्योगिक व आर्थिक क्षेत्र में फिर से गतिशील बनाने की प्रतिबद्धता जताई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव एम. के. दास, जीआईडीसी के प्रबंध निदेशक थेन्नारसन और संयुक्त प्रबंध निदेशक किशोर बचानी सहित अधिकारी व फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश वरमोरा, वटवा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शंकरभाई पटेल एवं अंकलेश्वर के उद्यमी श्री के. श्रीवत्सन व अन्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो