scriptUnlock 1.0: 233 भारतीयों को ईरान से पोरबंदर ले कर पहुंचा भारतीय नौ सेना का जहाज | unlock, Vande bharat, Porbander, Indian Navy, Iran, Ship, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Unlock 1.0: 233 भारतीयों को ईरान से पोरबंदर ले कर पहुंचा भारतीय नौ सेना का जहाज

unlock, Vande bharat, Porbander, Indian Navy, Iran, Ship, Gujarat

अहमदाबादJun 13, 2020 / 12:57 pm

Uday Kumar Patel

Unlock 1.0: 233 भारतीयों को ईरान से पोरबंदर ले कर पहुंचा भारतीय नौ सेना का जहाज

Unlock 1.0: 233 भारतीयों को ईरान से पोरबंदर ले कर पहुंचा भारतीय नौ सेना का जहाज

अहमदाबाद/राजकोट. कोरोना वायरस के कारण लॉ$कडाउन के दौरान ईरान में कुछ महीनों से फंसे 233 भारतीयों को भारतीय नौ सेना जहाज के मार्फत गुजरात के पोरबंदर तट लेकर पहुंची। भारतीय नौ सेना का जहाज शार्दुल इन्हें लेने इरान के बंदर अब्बास पहुंचा था। तेहरान स्थित भारतीय दूतावास ने इरान सरकार के साथ इन यात्रियों के लाने को लेकर संयोजन किया। इन यात्रियों ने इरान से भारत आने में जहाज में तीन दिन गुजारे। इन यात्रियों को पोरंबदर तट तक लाने के दौरान भारत सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देश के तहत आधारभूत सुविधाएं और मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई गई। इनमें से ज्यादातर यात्री वलसाड व नवसारी जिले के हैं।
कोरोना महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को केद्र सरकार के वंदे भारत मिशन व नौ सेना के ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारत लाया जा रहा है। इससे पहले भी श्रीलंका व मालदीव में फंसे भारतीयों को तूतीकोरिन व कोची तट पर लाया गया था।
उधर इरान से पोरबंदर तट पर पहुंचने वाले इन सभी यात्रियों का पहले मेडिकल चेकअप किया गया। इसके बाद इन सभी को जिला क्वारन्टाइन सेंटर में रखा गया है। इनमें से ज्यादातर लोग क्वारन्टाइन अवधि पूरी कर अपने-अपने घर जा सकेंगे।

Home / Ahmedabad / Unlock 1.0: 233 भारतीयों को ईरान से पोरबंदर ले कर पहुंचा भारतीय नौ सेना का जहाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो