scriptबेमौसम बारिश से मौसम में बढ़ी गलन, तापमान @ 12 डिग्री | Unseasonal rain, temperature reaches 12 degrees | Patrika News

बेमौसम बारिश से मौसम में बढ़ी गलन, तापमान @ 12 डिग्री

locationअहमदाबादPublished: Dec 14, 2020 12:31:36 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

तीन दिन से हो रही है बारिश

बेमौसम बारिश से मौसम में गलन बढ़ी, तापमान @ 12 डिग्री

बेमौसम बारिश से मौसम में गलन बढ़ी, तापमान @ 12 डिग्री

सिलवासा. बेमौसम बारिश से मौसम में खास परिवर्तन देखने को मिल रहा है। तीन दिन से सवेरे-सवेरे होने वाली बारिश के बाद बढ़ी सर्दी की चुभन ने मौसम की फिजा बदल दी है। रात को पारा गिरकर 12 डिग्री तक आ गया है। दिन के अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट आई है। लोग दिन को भी गर्म कपड़े पहने नजर आए, वहीं शाम गोधुलि से कोहरे का आगमन होने लगा है। तीन दिन से चल रहे बारिश के छींटों ने जनजीवन को ठिठुरा दिया है।

संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली सुबह-शाम को ठंडक ज्यादा बढ़ गई है। सवेरे कांपते हुए लोग कहते-सुने जा सकते हैं कि अब सर्दी बढ़ गई है। सर्दी में बचने के लिए लोग गर्म चाय की चुस्की लेते रहे तो घरों में गर्म पकवान बनने लगे हैं।
कामगार व उद्योगकर्मी स्वेयर, गर्म कपड़े, कोट पहनकर घरों से बाहर निकले। रात को सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा लेने लगे हैं। नरोली, धरमपुर रोड पर गुजरात का प्रसिद्ध उबालियों की दुकानें (जिसमें, आलू, मटर, तुअर, पापड़ी, गाजर, शकरकंद हांडी में पकाई जाती हैं) सज गई है। शीत ऋतु में लोग हांडी में हरी सब्जियां पकाकर खाना खूब पसंद करते हैं। गोधुलि से रातभर धुंध और कोहरे का आगमन होने लगा है। सर्दी का असर एक सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। सर्दी बढऩे से सड़कें व बाजारों में चहल-पहल कम नजर आई। लोग शाम को घरों में जल्दी दुबकने लगे हैं। मौैसम विभाग के अनुसार दिन का निम्नतम तापक्रम 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा। विभाग के अनुसार बारिश से सर्दी बढऩे की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो