बे-मौसम बरसात, गरबा के रंग में भंग

बे-मौसम बरसात, गरबा के रंग में भंग
ahmedabad

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Oct, 03 2016 11:41:00 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

प्रदेश में शनिवार से बदले मौसम के बाद सोमवार को राज्य के अधिकांश भागों में जोरदार बारिश हुई। सौराष्ट्र

अहमदाबाद।प्रदेश में शनिवार से बदले मौसम के बाद सोमवार को राज्य के अधिकांश भागों में जोरदार बारिश हुई। सौराष्ट्र में नदी-नालों में उफान आ गया वहीं राजकोट तहसील में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अहमदाबाद शहर के सभी क्षेत्रों में शाम को औसतन दो इंच बारिश होने की खबर है। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया।

दूसरी ओर, अहमदाबाद, वडोदरा व राजकोट समेत शहरों में गरबा स्थलों में पानी भरने से आयोजक और गरबा प्रेमी निराश दिखे। मौसम विभाग ने मंगलवार, बुधवार को अहमदाबाद समेत गुजरात रीजन, सौराष्ट्र एवं दीव दमन के कुछ भागों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

मराठावाड़ा एवं उससे सटे भागों के ऊपर सोमवार सुबह अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से राज्य के अधिकांश भागों में जोरदार बारिश हुई है। सोमवार को अहमदाबाद के लगभग सभी भागों में जोरदार बारिश हुई।

बिजली की गडग़ड़ाहट के बीच बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। इस दौरान शाम छह बजे से रात तक कई इलाकों में यातायात बाधित हुआ। नवरात्र के समय में बारिश होने से शहर के सभी गरबा स्थलों पर पानी भर गया। जिससे आयोजकों का जहां नुकसान हुआ है वहीं गरबा प्रेमी भी इससे निराश हुए हैं। बे मौसम की इस बारिश में गरबा के रंग में भंग नजर आ रहा है।

अहमदाबाद शहर के सेटेलाइट, बोपल, गुरुकुल, मेमनगर, नवरंगपुरा, नारणणपुरा तथा पूर्व विस्तारों मूसलाधार बारिश हुई।

दो अण्डरब्रिजों में पानी

अहमदाबाद  में  बारिश  से यहां के परिमल अण्डरब्रिज, मीठाखळी अण्डरब्रिज में पानी भर गया। इन दोनों ब्रिजों को प्रशासन ने बंद कर दिए। शहर के कई इलाकों में दो इंच से अधिक बारिश होने की खबर है।  सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, उत्तर गुजरात एवं मध्यगुजरात में भी जोरदार बारिश हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned