scriptइस काम के लिए यूपी मांगेगा गुजरात की मदद | UP Delegation will come Gujarat for possiblilites of built Ram Statue | Patrika News
अहमदाबाद

इस काम के लिए यूपी मांगेगा गुजरात की मदद

-योगी के इस सुझाव का रुपाणी ने किया स्वागत

अहमदाबादOct 16, 2018 / 04:06 pm

Uday Kumar Patel

Statue of Ram, UP, Gujaat

इस काम के लिए यूपी मांगेगा गुजरात की मदद

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ के एक सुझाव का स्वागत किया है। सरदार पटेल की प्रतिमा के लोकार्पण को लेकर आमंत्रण देने लखनउ पहुंचे रुपाणी ने कहा कि योगी ने सरदार पटेल की प्रतिमा के आधार पर अयोध्या में भगवान रामचंद्र की प्रतिमा के निर्माण की संभावनाओं को तलाशने व तकनीक मदद के लिए एक प्रतिनिधिमंडल के गुजरात आने की बात कही है।
सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा-स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण समारोह का आमंत्रण देने यूपी के दो दिनों के दौरे पर सोमवार को योगी से मुलाकात के समय रूपाणी ने कहा कि सरदार की प्रतिमा के लोकार्पण के बाद प्रत्येक राज्यों के नागरिकों को एकता के इस स्मारक देखने आने के लिए व्यापक आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह स्थल विश्व पर्यटन का केन्द्र बनेगा। यहां पर प्रतिदिन 15 हजार लोग आएंगे। एक और अखंड भारत की प्रत्यक्ष अनुभूति के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत प्रत्येक राज्य का भवन बनेगा।
उन्होंने यूपी सरकार सहित अन्य राज्यों को ऐसे भवन के निर्माण के लिए गुजरात सरकार के सहयोग का आश्वासन दिया।
आगामी दिनों में यहां पर राज्यों के पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) कॉन्फ्रेंस और विधानसभा के अध्यक्षों की कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को तोडऩे वाले तत्वों को सभी देशवासियों को एक होकर विफल बनाना चाहिए। इसके लिए सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण सही समय पर सही काम है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अखंड भारत के शिल्पी सरदार पटेल के इस महान कार्य और इतिहास को विश्व के समक्ष उजागर करने के प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2013 में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का शिलान्यास कर प्रत्येक राज्य के लोगों का भावात्मक जुड़ाव सरदार के साथ किया है।
आगामी 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अखंड भारत के शिल्पी सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व स्तर की सबसे ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

Home / Ahmedabad / इस काम के लिए यूपी मांगेगा गुजरात की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो