scriptसलाउद्दीन शेख सहित दो आरोपियों को वडोदरा लाई यूपी पुलिस | UP Police brought two accused including Salauddin Sheikh to Vadodara | Patrika News

सलाउद्दीन शेख सहित दो आरोपियों को वडोदरा लाई यूपी पुलिस

locationअहमदाबादPublished: Oct 16, 2021 10:48:50 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

धर्मांतरण व फडिंग का मामला

सलाउद्दीन शेख सहित दो आरोपियों को वडोदरा लाई यूपी पुलिस

सलाउद्दीन शेख सहित दो आरोपियों को वडोदरा लाई यूपी पुलिस

वडोदरा. धर्मांतरण व फडिंग मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को यूपी पुलिस टीम वडोदरा लाई। दोनों को वडोदरा के एसओजी कार्यालय में रखा है।
सूत्रों के अनुसार धर्मांतरण व फंडिंग मामले में गिरफ्तार आरोपियों सलाउद्दीन शेख व उमर गौमत को उत्तर प्रदेश पुलिस साथ लेकर वडोदरा पहुंची। यहां दोनों को एसओजी कार्यालय में रखा है। दोनों की चिकित्सकीय जांच करवाने के बाद दोनों को रिमांंड की मांग को लेकर न्यायालय में पेश किया जाएगा।
पुलिस जांच मेंं खुलासा हुआ था कि धर्मांतरण, सरकार विरोधी आंदोलन और हिंसा में शामिल आरोपियों को छुड़वानेके लिए सलाउद्दीन शेख सहित आरोपियों को 5 वर्ष में हवाला व मनी लांड्रिंग के जरिए 60 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे। इनमें से सलाउद्दीन शेख ने 19 करोड़ रुपए वडोदरा में अपने आफमी चेरिटेबल ट्रस्ट के तहत प्राप्त किए। फंडिंग करने वाले यूके के अब्दुल फेफडावाला को भी 18 अक्टूबर को पुलिस के समक्ष हाजिर होने का समन जारी किया गया है।
आफमी चेरिटेबल ट्रस्ट को अलफलाह ट्रस्ट के ट्रस्टी अब्दुल फेफडावाला की ओर से की गई फंडिंग किए जाने व हवाला से भेजी गई राशि के बारे में जांच की जाएगी। जम्मू-काश्मीर, भरूच, सूरत में सलाउद्दीन शेख व सदस्यों का संपर्क होने का भी खुलासा हुआ है। इसके अलावा सिमी के निष्क्रिय चार कार्यकर्ताओं से संपर्क का खुलासा होने के बाद सलाउद्दीन व सिमी के निष्क्रिय चार कार्यकर्ताओं से भी पूछताछ की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो