हार्दिक से मिले उत्तराखंड के पूर्व सीएम रावत

हार्दिक से मिले उत्तराखंड के पूर्व सीएम रावत

Uday Kumar Patel | Publish: Sep, 11 2018 10:55:52 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India


-पाटीदार नेता के अनशन का 18वां दिन

-प्रकाश अंबेडकर व अमित जोगी भी मिलने पहुंचे

 

अहमदाबाद. पाटीदारों को ओबीसी के तहत आरक्षण दिलाने व राज्य के किसाने की कर्ज माफी को लेकर जारी हार्दिक पटेल के अनिश्चिकालीन हड़ताल के 18वें दिन मंगलवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पाटीदार नेता से मिले।
ट्वीटर के मार्फत हार्दिक ने कहा कि रावत ने उनसे उपवास तोडऩे को कहा और साथ ही यह भी कहा कि यह लड़ाई दिल्ली तक पहुंचानी चाहिए।
रावत के अलावा हार्दिक से मिलने वालों में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के विधायक पुत्र अमित जोगी भी शामिल रहे। अमित अपने पिता का समर्थन पत्र लेकर पाटीदार नेता से मिलने पहुंचे थे।
वहीं संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर के पौत्र व सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश अंबेडकर भी हार्दिक से मिले। अंबेडकर ने कहा कि आरक्षण भीख नहीं है बल्कि प्रतिनिधित्व है। यह प्रतिनिधित्व हर समाज को मिलना चाहिए।

हार्दिक ने पुलिस उपायुक्त पर फिर लगाए आरोप

हार्दिक पटेल ने लगातार दूसरे दिन शहर के पुलिस उपायुक्त जयपाल सिंह राठौड़ पर आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि उपवास स्थल पर आने से लोगों को रोका जा रहा है। पाटीदार नेता ने कहा कि उपवास आंदोलन तोडऩे और रोकने के लिए उनके और उनके साथी को धमकाया जा रहा है। इससे पहले सोमवार को हार्दिक ने पुलिस उपायुक्त पर आरोप लगाया था जिसे अधिकारी ने बेबूनियाद बताया था।



कांग्रेस के पाटीदार विधायकों की अनशन तोडऩे की अपील

उधर गुजरात कांग्रेस के तीन पाटीदार विधायकों ने हार्दिक पटेल से अनशन तोडऩे की अपील की। इन विधायकों में ललित वसोया (धोराजी), डॉ. आशा पेटल (ऊंझा) और डॉ. किरीट पटेल (पाटण) शामिल हैंं। इन विधायकों ने हार्दिक से जल्द से जल्द ्अनशन तोडऩे की अपील करते हुए कहा कि यदि जिंदगी रहेेगी तब लड़ सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि हार्दिक पटेल गत 25 अगस्त से पाटीदारों को ओबीसी में आरक्षण दिलाने और राज्य के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग के साथ अहमदाबाद शहर के पास ग्रीनवुड रिसोर्ट स्थित अपने घर पर उपवास पर बैठै हैं।

Ad Block is Banned