scriptUzbekistan गुजरात के Industrialist को Special discount देगा | Uzbekistan,Industrialist ,Special discount, Gujarat | Patrika News

Uzbekistan गुजरात के Industrialist को Special discount देगा

locationअहमदाबादPublished: Oct 24, 2019 12:31:55 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Uzbekistan,Industrialist ,Special discount, Gujarat

Uzbekistan गुजरात के Industrialist को Special discount देगा

Uzbekistan गुजरात के Industrialist को Special discount देगा

गांधीनगर. उज्बेकिस्तान गुजरात के उद्यमियों को विशिष्ट छूट देगा। गुजरात के व्यापारियों व उद्योगपतियों को पूरा सहयोग मिलेगा। यह जानकारी गुजरात सरकार की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में दी गई है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इन दिनों मध्य एशियाई देश उज्बेकिस्तान के दौरे पर हैं। रूपाणी ने मंगलवार रात उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव से मुलाकात की। दो घंटे लंबी चली इस बैठक में गुजरात और उज्बेकिस्तान के बीच व्यापार-उद्योग के संबंधों को अधिक सुदृढ़ बनाने पर जोर दिया गया। दोनों नेताओं ने गुजरात-उज्बेकिस्तान के लोगों के व्यापक हित में परस्पर व्यापार, निवेश और लोगों के बीच संपर्क पर जोर दिया।
इस बैठक में रूपाणी ने कहा कि गुजरात के उद्योगपति उज्बेकिस्तान में व्यापार-उद्योग शुरू करने को तत्पर हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें आवश्यक मंजूरियां और सहयोग शीघ्र मिले।
इस पर राष्ट्रपति मिर्जियोयेव ने कहा कि उज्बेकिस्तान गुजरात के व्यापारियों और उद्योगपतियों को संपूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, जरूरत पडऩे पर अपने विशेष सत्ताधिकार का उपयोग करते हुए नियमों में छूट देकर अधिक प्रोत्साहक रियायत भी दी देंगे। वे गुजरात के उद्यमियों को विशिष्ट सुविधा व राहत देने को उत्सुक हैं।
राष्ट्र्रपति मिर्जियोयेव ने भारत के साथ उनके देश की मित्रता विशेषकर गुजरात के विकास तथा वाइब्रेंट समिट-2019 में उज्बेकिस्तान की साझेदारी से प्रभावित होने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो