'वायु की गति १६५ तक पहुंचने के आसार

'वायु की गति १६५ तक पहुंचने के आसार

Omprakash Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 11:07:27 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

सौराष्ट्र के तट पर आते समय...


-वेरावळ-द्वारका के बीच रहेगा ज्यादा शक्तिशाली

अहमदाबाद. अरब महासागर में सक्रिय होने के बाद 'वायुÓ चक्रवात सौराष्ट्र-कच्छ के समुद्र तट से १५५ से १६५ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकरा सकता है। पहले की तुलना में यह चक्रवात अधिक शक्तिशाली हुआ है।
वायु चक्रवात बुधवार दोपहर को सौराष्ट्र के वेरावळ से दक्षिण-पश्चिम २३० किलोमीटर की दूरी पर सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों की ओर तेजी से आगे बढने से समुद्री हलचल भी बढ़ गईं। उस दौरान पोरबंदर से दक्षिण की ओर चक्रवात ३१० किलोमीटर की दूरी पर था। मौसम विभाग को आशंका है कि गुजरात के द्वारका एवं वेरावल के समुद्री भाग में इसका जोर अन्य जगहों से अधिक रहेगा। गुरुवार दोपहर तक वायु १५५ से १६५ क गति से समुद्र तटीय क्षेत्रों से टकरा सकता है। आशंका है कि चक्रवात की गति १८० किलोमीटर प्रतिघंटे तक भी हो सकती है।
राज्य सरकार के राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने बताया कि राज्य में प्रवेश होने वाले वायु चक्रवात की गति में वृद्धि हुई है। आशंका है कि सबसे पहले वायु की दस्तक वेरावल और द्वारका के बीच स्थित कल्याणपुर से हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned