'वायु' चक्रवात का असर शुरु, सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश

'वायु' चक्रवात का असर शुरु, सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश

Uday Kumar Patel | Updated: 12 Jun 2019, 06:26:54 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India


-2 लाख 15 हजार लोगों को सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरित कराया


-सीएम ने की स्थिति की समीक्षा, पीएमओ गृह मंत्रालय से लगातार संपर्क में


अहमदाबाद. गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ के तटीय इलाकों में वायु चक्रवात ने बुधवार को अपना असर दिखाना आरंभ कर दिया है। सौराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश हुई है। अब तक 2 लाख 15 हजार लोगों को सुरक्षित स्थलों पर स्थानांतरित कराया जा चुका है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पूरी परिस्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कच्छ और सौराष्ट्र के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा करते की। गुजरात सरकार लगातार प्रधानमंत्री कार्यालय और गृहमंत्री कार्यालय से संपर्क में है।
वायु चक्रवात को देखते हुए संबंधित इलाकों में एनडीआरएफ की 47 टीमें, एसडीआरएफ की 11 टीम कार्यरत हैं।
सेना, नौ सेना, कोस्ट गार्ड, पुलिस प्रशासन सतर्क कर दिया गया है। सेना की 11 टुकडिय़ों को तैनात कर दिया गया है। बीएसएफ की 2 कंपनियां और एसआरपी की 14 कंपनियां तथा मरीन पुलिस के 300 कमांडों तैनात किए गए हैं।
सौराष्ट्र-कच्छ को आती-जाती ट्रेनों और बसों को रद्द कर दिया गया है। द्वारका सहित कई जगहों पर समुद्र उफान पर है। इस कारण घरों में पानी घुसा। उधर 4500 बोट समुद्र के किनारे पहुंच चुके हैं। सोमनाथ, वेरावल चौपाटी पर पुलिस बंदोबस्त लगा दिया गया है।
राज्य के राजस्व सचिव पंकज कुमार ने बताया कि राज्य के गांधीनगर के मुख्य कंट्रोल रूम से 14 वरिष्ठ आईएएस अधिकारी परिस्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned